राजस्थान : कार दुर्घटना में घायल हेमा मालिनी की हुई सर्जरी, ड्राइवर गिरफ्तार

राजस्थान : कार दुर्घटना में घायल हेमा मालिनी की हुई सर्जरी, ड्राइवर गिरफ्तार

हादसे में घायल हेमा मालिनी (फोटो सौजन्य पीटीआई)

दौसा:

राजस्थान के दौसा में बीजेपी सांसद व अभिनेत्री हेमा मालिनी की मर्सिडीज और ऑल्टो में टक्कर हो गई। इस हादसे में एक बच्ची की मौत हो गई, जबकि हेमा मालिनी समेत पांच लोग घायल हुए हैं। पुलिस ने हेमा मालिनी के ड्राइवर को गिरफ्तार कर लिया है और उसके खिलाफ गैर-इरादतन हत्या और ओवरस्पीडिंग का मामला दर्ज किया गया है।

राजस्थान की मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे  हेमा और दूसरे घायलों से मिलने पहुंचीं। वहीं ईशा देओल भी मां हेमा मालिनी को देखने आज अस्पताल पहुंचीं।

हेमा की हुई सर्जरी

66 वर्षीय अभिनेत्री हेमामालिनी की यहां फोर्टिस अस्पताल में उनकी चोटों के संबंध में सर्जरी की गई और इस समय वह स्वस्थ हैं। उनका इलाज कर रहे डाक्टरों ने यह जानकारी दी।

फोर्टिस अस्पताल के डायरेक्टर पी तम्बोली ने बताया, उनकी नाक के आसपास और दायीं आंख के ऊपर माथे पर चोटें आयी थीं।’’ तम्बोली ने सांसद हेमामालिनी के उपचार को लेकर जारी किए गए स्वास्थ्य बुलेटिन में कहा कि हेमामालिनी को रात नौ बजकर 35 मिनट पर अस्पताल लाया गया। अस्पताल लाते ही ट्रॉमा और विशेषज्ञ चिकित्सकों के एक दल ने उनकी जांच कर उपचार शुरू कर दिया था।

उन्होंने कहा कि हेमामालिनी की नाक और माथे पर आई चोट की सर्जरी आधी रात के बाद प्लास्टिक सर्जन संदीपन मुकुल ने की। सर्जरी से पहले हेमामालिनी को सामान्य एनेस्थिसिया दिया गया।

डाक्टरों का कहना है कि हेमा की नाक की हड्डी भी मामूली रूप से टूट गयी थी । नाक और भौंहों के समीप प्लास्टिक सर्जरी की गयी है तथा घावों को भरने में छह सप्ताह का समय लगेगा। हेमामालिनी अब अच्छा महसूस कर रही हैं और सुबह नाश्ते में हल्का तरल प्रदार्थ लिया है।

हादसे की जानकारी
जिला कलेक्टर (दौसा) स्वरूप पवार ने यह जानकारी देते हुए बताया कि हेमा मालिनी एक मर्सिडीज कार से भरतपुर से जयपुर की ओर जा रही थी, जबकि दूसरी ऑल्टो कार जयपुर से लालसोट की तरफ जा रही थी। मिड-वे के निकट दोनों कारों में भिड़ंत हुई। उन्होंने बताया कि सांसद हेमा मालिनी हादसे के तुरंत बाद एक अन्य कार से जयपुर की तरफ रवाना हो गईं।

पवार के अनुसार, ऑल्टो कार में सवार पांच लोगों में से एक बच्ची की मौत हो गई जबकि चार लोग घायल हो गए। घायलों को दौसा के एक अस्पताल ले जाया गया जहां दो की हालत नाजुक होने पर जयपुर के सवाई मानसिंह अस्पताल रेफर कर दिया गया है।

हादसे में मृतक बच्ची की पहचान सोनम (4) के रूप में हुई है जबकि सीमा, हनुमान, शिखा और सोमित घायल हुए हैं।

चश्मदीद ने दी जानकारी
हेमा मालिनी को दौसा से जयपुर के अस्पताल में पहुंचाने वाले डॉक्टर शिव कुमार ने बताया कि वह हेमा मालिनी को वह अपनी कार में जयपुर ले गया। हेमा के माथे से खून बह रहा था और उन्होंने तेज गाड़ी चलाने को कहा क्योंकि उन्हें बहुत दर्द हो रहा था।

उन्होंने बताया कि हादसे के समय सांसद की मर्सिडीज कार का एयरबैग खुल जाने की वजह से उनको कम चोट आई। साथ ही अभिनेत्री के साथ कार में चालक के अलावा दो लोग और सवार थे।

शर्मा के अनुसार, ऑल्टो कार गलत दिशा से आ रही थी और इस दौरान दोनों वाहनों में तेज टक्कर हुई। टक्कर के बाद दोनों वाहन डिवाइडर पर चढ़ गए।

हेमा का ड्राइवर गिरफ्तार, मामला दर्ज
कोतवाली थाना (दौसा) के जांच अधिकारी दिलीप कुमार ने बताया कि ऑल्टो कार में सवार लालसोट निवासी हनुमान खंडेलवाल ने मर्सिडीज कार चालक के खिलाफ मामला दर्ज करवाया है। उन्होंने बताया कि पुलिस ने जिस कार में सांसद हेमामालिनी सवार थी उसके चालक के खिलाफ भारतीय दंड संहिता की धारा 279, 336, 337 और 304 के तहत मामला दर्ज कर गिरफ्तार कर लिया है। मर्सिडीज और ऑल्टो भी जब्त कर ली है।

वसुंधरा ने जताया दुख
राजस्थान की मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने दौसा के कोतवाली थाना क्षेत्र में दो कारों की भिडंत के हादसे पर गहरा दुख जताया है। उन्होंने ट्वीट के जरिये कहा, दौसा की दुर्घटना की खबर से उन्हें गहरा दुख है। मैं पीड़ितों के लिए प्रार्थना करती हूं। हम तत्काल राहत और चिकित्सा प्रदान करने के लिए प्रयास कर रहें हैं।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

यह सड़क हादसा रात करीब आठ बजकर 55 मिनट पर हुआ। हादसे की सूचना मिलते ही जिला कलेक्टर एवं जिला मजिस्ट्रेट स्वरूप पवार, पुलिस अधीक्षक अंशुमान सिंह भौमिया समेत अन्य वरिष्ठ प्रशासनिक एवं पुलिस अधिकारी मौके पर पहुंच गए थे।