आडवाणी ने पीएम मोदी के लाहौर दौरे की सराहना की, कहा- 'वाजपेयी की पहल को आगे ले जाएं'

आडवाणी ने पीएम मोदी के लाहौर दौरे की सराहना की, कहा- 'वाजपेयी की पहल को आगे ले जाएं'

गांधीधाम (गुजरात):

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की शुक्रवार को अचानक हुई लाहौर यात्रा पर बीजेपी के वरिष्ठ नेता लालकृष्ण आडवाणी ने कहा कि पीएम मोदी और सरकार के अन्य नेताओं को भारत-पाकिस्तान संबंध सुधारने की दिशा में अटल बिहारी वाजपेयी की पहल को आगे बढ़ाना चाहिए और आतंकवाद की परेशानी से छुटकारा पाना चाहिए।

हालांकि उन्होंने पार्टी सासंद कीर्ति आजाद के निलंबन पर किए गए सवालों से किनारा कर लिया। गौरतलब है कि आजाद ने दिल्ली जिला क्रिकेट बोर्ड (डीडीसीए) में भ्रष्टाचार के आरोप लगाए थे, जिसमें वित्तमंत्री अरुण जेटली पर भी निशाना साधा गया।

पीएम मोदी की लाहौर यात्रा पर आडवाणी ने कहा, वाजपेयी जी द्वारा की गई पहल को आगे बढ़ाने की जरूरत है। मोदीजी और सरकार के अन्य लोगों को पाकिस्तान के संबंधों में क्रमिक सुधार करना चाहिए और आतंकवाद से मुक्ति पानी चाहिए, जो दोनों देशों के बीच मसला बना हुआ है।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी 1999 में बस से भारत से लाहौर गए थे और 2004 में पाकिस्तान के साथ शांति की पहल की थी। पीएम मोदी शुक्रवार को काबुल से वापस लौटते हुए लाहौर में रुके थे और पाकिस्तान के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ के जन्मदिन पर उनके घर भी गए।