चेन्नई : 'अम्मा' कैंटीन और मिनरल वॉटर के बाद अब ‘अम्मा मोबाइल फोन’ भी

चेन्नई : 'अम्मा' कैंटीन और मिनरल वॉटर के बाद अब ‘अम्मा मोबाइल फोन’ भी

प्रतीकात्मक तस्वीर

चेन्नई:

तमिलनाडु की मुख्यमंत्री जयललिता ने स्वयं सहायता समूह (एसएचजी) की महिला प्रशिक्षकों के लिए ‘अम्मा मोबाइल फोन योजना’ शुरू की है ताकि वह अपना काम और बेहतर तरीके से कर सकें।

उन्होंने प्रदेश विधानसभा में कहा कि इस योजना के तहत पहले चरण में 20,000 स्वयं सेवा समूह की महिला प्रशिक्षकों को विशेष तमिल सॉफ्टवेयर वाले ‘‘कंप्यूटराइज्ड मोबाइल फोन’’ दिए जाएंगे। इसपर 15 करोड़ रूपए का खर्च आने वाला है।

यह ‘अम्मा’ श्रृंखला की नवीनतम योजना है। जयललिता सरकार कम मूल्य पर भोजन उपलब्ध कराने के लिए ‘अम्मा कैंटीन’, 10 रूपए में एक बोतल ‘अम्मा मिनरल वाटर’ और किफायती मूल्य पर दवाएं बेचने वाली ‘अम्मा फार्मेंसी’ सहित कई योजनाएं पहले से ही चला रही है।
 

जयललिता ने 'अम्मा बैबी किट योजना' भी लागू की थी

अपने समर्थकों के बीच ‘अम्मा’ के रूप में लोकप्रिय जयललिता ने सदन में अपनी ओर से दिए गए बयान में कहा, ‘‘मुझे यह घोषणा करते हुए बहुत खुशी हो रही है कि मेरे नेतृत्व वाली सरकार पहले चरण में एसएचजी प्रशिक्षकों को 20,000 अम्मा मोबाइल फोन देगी, जिसमें 15 करोड़ रूपए का खर्च आएगा।’

घोषणा के लिए पार्टी विधायकों की तारीफ के बीच, जयललिता ने कहा ‘पंजीयकों में आंकड़े अपलोड करने के अपने काम पर नजर रखने के लिए, तमिल भाषा में विशेष सॉफ्टवेयर बनाया जाएगा और अम्मा कोईपेसी थिट्टम के तहत उन्हें (प्रशिक्षकों) मोबाइल फोन दिए जाएंगे।’ 

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

मुख्यमंत्री के मुताबिक अभी 6.08 लाख महिला स्वयं सहायता समूह काम कर रहे हैं जिनके 92 लाख सदस्य हैं।