पार्टी से निकाले जाने के बाद प्रशांत भूषण ने कहा, खाप पंचायत बन गई है आम आदमी पार्टी


नई दिल्ली: आम आदमी पार्टी से एक दिन पहले ही बाहर किए जाने के बाद प्रशांत भूषण ने कहा कि अब पार्टी खाप बन गई है। उन्होंने कहा कि पार्टी अब एक तानाशाह की पार्टी बन गई है। यहां पर प्रशांत ने सीधे अरविंद केजरीवाल को कठघरे में खड़ा किया। प्रशांत भूषण ने पार्टी पर तमाम गैर-संवैधानिक काम करने के आरोप लगाए हैं।

उन्होंने कहा कि पार्टी से निकालने की स्क्रिप्ट पहले ही लिखी जा चुकी थी, क्योंकि अरविंद केजरीवाल का जब 26 फरवरी को हमने विरोध किया तभी उन्होंने कह दिया था कि मैं इनके साथ काम नहीं कर सकता। इन्हें पार्टी से निकालना होगा। उनके निशाने पर मैं और योगेंद्र यादव थे।

उन्होंने कहा कि अब जाकर दो महीने पहले शुरू हुई नौटंकी खत्म हुई। प्रशांत भूषण ने कहा कि लोकपाल को हटा दिया गया है। प्रशांत भूषण ने कहा कि पार्टी के संविधान में लिखा है कि लोकपाल के समक्ष इस फैसले को चुनौती दी जा सकती है। लेकिन लोकपाल को भी गैर-संवैधानिक तरीके से बदला जा चुका है।

भूषण ने कहा कि हमारे पास कोर्ट में जाने का रास्ता है, लेकिन क्या अपनी ऊर्जा इस काम में लगानी चाहिए। उन्होंने कहा कि अपनी ऊर्जा दूसरे काम में लगानी चाहिए। भूषण ने कहा कि स्वराज का अभियान खत्म नहीं होगा। हम अपनी ऊर्जा इस काम में लगाएंगे।

प्रशांत भूषण ने कहा कि तमाम संविधान के पहलुओं को नजरअंजाद करके आप पार्टी में काम किया जा रहा है।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

नई पार्टी बनाने के संबंध में उनका कहना है कि अभी ऐसा करने के बारे में सोचा नहीं है, भविष्य में संभव हुआ तो सोचा जाएगा।