यह ख़बर 15 मार्च, 2013 को प्रकाशित हुई थी

भारी विरोध के बाद यूपीएससी परीक्षा में किए गए बदलावों पर लगी रोक

खास बातें

  • संसद के भीतर और बाहर यूपीएससी परीक्षा में बदलाव के फैसले पर भारी विरोध को देखते हुए सरकार ने फैसले को ठंडे बस्ते में डाल दिया है यानी अब छात्र क्षेत्रीय भाषाओं में भी परीक्षा दे सकेंगे।
अहमदाबाद:

 संसद के भीतर और बाहर यूपीएससी परीक्षा में बदलाव के फैसले पर भारी विरोध को देखते हुए सरकार ने फैसले को ठंडे बस्ते में डाल दिया है यानी अब छात्र क्षेत्रीय भाषाओं में भी परीक्षा दे सकेंगे।

गौरतलब है कि यूपीएससी के नोटिफिकेशन पर सांसदों के विचारों को सरकार ने गंभीरता से लिया है। सरकार यूपीएससी की एक बैठक बुलाकर इस मुद्दे को सुलझाने की कोशिश करेगी। सदस्यों की भावनाओं का ख्याल रखते हुए फिलहाल फैसले को रोक दिया गया है।

इससे पहले परीक्षा स्वरूप में बदलावों को गुजरातियों के खिलाफ 'भाषाई भेदभाव' बताते हुए मुख्यमंत्री नरेंद्र मोदी ने मांग की थी कि इस मामले में प्रधानमंत्री डॉ मनमोहन सिंह स्वयं हस्तक्षेप करें और बदलावों को निरस्त किया जाए।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

प्रधानमंत्री को लिखे एक पत्र में नरेंद्र मोदी ने परीक्षा से क्षेत्रीय भाषाओं को हटाने के फैसले का विरोध किया था। उन्होंने कहा था कि यह फैसला गुजरात के हजारों उम्मीदवारों के सपनों को चकनाचूर कर देगा।