यह ख़बर 02 अगस्त, 2014 को प्रकाशित हुई थी

गृहमंत्री राजनाथ सिंह से मुलाकात के बाद तसलीमा नसरीन को मिला रेजिडेंट वीजा

फाइल फोटो

नई दिल्ली:

बांग्लादेशी लेखिका तसलीमा नसरीन ने आज गृहमंत्री राजनाथ सिंह से मुलाकात की और बाद में कहा कि उन्होंने उन्हें एक साल के वीजा का आश्वासन दिया है।

तसलीमा ने इस सिलसिले में शनिवार को गृहमंत्री राजनाथ सिंह से मिली थीं, जिसके बाद तसलीमा नसरीन ने एनडीटीवी को बताया कि उन्हें रेजिडेंट वीजा दे दिया गया है। उन्होंने कहा, 'माननीय गृहमंत्री ने मुझे आश्वासन दिया कि मेरा दीर्घकालिक आवासीय परमिट जल्द से जल्द जारी किया जाएगा। मैं इस भावना के लिए उनकी आभारी हूं, मैं सचमुच इसकी सराहना करती हूं।' 51 साल की तसलीमा को इससे पहले भारत में एक अगस्त से दो महीने के लिए और रहने की अनुमति दी गई थी।

वहीं आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि गृहमंत्री के साथ करीब 20 मिनट तक चली बैठक में तसलीमा ने गृहमंत्री से उन्हें अधिक अवधि तक भारत में रुकने की अनुमति देने का आग्रह किया था।

बैठक के बाद तसलीमा ने ट्वीट किया, 'मैंने माननीय गृहमंत्री राजनाथ सिंहजी से आज दोपहर मुलाकात की। उन्हें अपनी पुस्तक 'वो अंधेरे दिन' दी। उन्होंने (राजनाथ) कहा कि 'आपके अंधेरे दिन खत्म हो जाएंगे।'

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

गौरतलब है कि मुस्लिम कट्टरपंथी समूहों की ओर से जान से मारने की धमकी के मद्देनजर बांग्लादेश की विवादास्पद लेखिका 1994 के बाद से स्वनिर्वासन में हैं। तसलीमा अब स्वीडन की नागरिक हैं और उन्हें 2004 के बाद से लगातार भारतीय वीजा मिल रहा है। पिछले दो दशकों में उन्होंने अमेरिका, यूरोप और भारत में समय गुजारा है। कई अवसरों पर उन्होंने स्थायी तौर पर भारत, खासकर कोलकाता में बसने की इच्छा व्यक्त की है। (एजेंसी इनपुट के साथ)