यह ख़बर 09 फ़रवरी, 2013 को प्रकाशित हुई थी

अफजल को फांसी : कश्मीर घाटी में कर्फ्यू लगाया गया

खास बातें

  • संसद पर हुए आतंकवादी हमले में मुख्य भूमिका निभाने वाले अफजल गुरु को दिल्ली स्थित तिहाड़ जेल में फांसी दिए जाने की खबरों के बीच शनिवार को श्रीनगर सहित कश्मीर घाटी के अन्य प्रमुख शहरों में कर्फ्यू लगा दिया गया।
श्रीनगर:

भारतीय संसद पर हुए आतंकवादी हमले में मुख्य भूमिका निभाने वाले अफजल गुरु को दिल्ली स्थित तिहाड़ जेल में फांसी दिए जाने की खबरों के बीच शनिवार को श्रीनगर सहित कश्मीर घाटी के अन्य प्रमुख शहरों में कर्फ्यू लगा दिया गया।

अफजल यहां से तकरीबन 52 किलोमीटर दूर सोपोर के बाहरी हिस्से में स्थित तारजू गांव का रहने वाला था। एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया, हम कानून-व्यवस्था बनाए रखने के लिए सुरक्षात्मक उपाय अपना रहे हैं।

बारामूला, अनंतनाग, पुलवामा, बदगाम, कुपवाड़ा, गांदरबल व उत्तरी कश्मीर के सोपोर शहर सहित जिला मुख्यालयों से पुलिस और अर्धसैनिक बलों को तैनात कर दिया गया है। विश्वस्त सूत्रों ने बताया कि सभी स्थानीय केबल ऑपरेटरों से त्वरित प्रभाव से सेवाएं रोक देने के लिए कहा गया है।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला जम्मू एवं कश्मीर की शीतकालीन राजधानी जम्मू से लौटकर श्रीनगर पहुंच रहे हैं। उमर अब्दुल्ला व उनके सत्तारूढ़ दल नेशनल कांफ्रेंस (एनसी) ने अफजल गुरु को फांसी का विरोध किया था।