आप यहां हैं : होम » देश से »

अफजल की फांसी : परिवार को जानकारी में देरी पर पीएम ने गृहमंत्री से पूछा सवाल

 
email
email
Afzal Guru's hanging: PM asks Home Minister why delay in informing family
नई दिल्ली: ्रधानमंत्री मनमोहन सिंह ने गृहमंत्री सुशील कुमार शिंदे से सवाल किया है कि संसद पर हमले के दोषी अफजल गुरु को फांसी पर चढ़ाए जाने के बारे में उसके परिवार को पहले ही सूचना क्यों नहीं दी जा सकी।

अफजल गुरु को शनिवार सुबह एक गोपनीय अभियान के तहत दिल्ली की तिहाड़ जेल में फांसी दी गई और वहीं उसे दफनाया भी गया। दो दिन बाद सोमवार को अफजल के परिवार वालों को सरकार की चिट्ठी मिली, जिसमें कहा गया कि गुरु की दया याचिका राष्ट्रपति ने खारिज कर दी और उसे फांसी दी जानी है।

गृहमंत्री ने कहा था कि कश्मीर घाटी के सोपोर में अफजल गुरु के परिवार को 7 फरवरी की मध्यरात्रि को स्पीड पोस्ट के जरिये सूचना भेजी गई। कई लोगों ने कहा कि यदि यह चिट्ठी समय पर पहुंच भी जाती, तब भी परिवार को अंतिम समय में अफजल से मिलने का पर्याप्त समय नहीं मिल पाता।

सूत्रों के मुताबिक प्रधानमंत्री ने मंगलवार को शिंदे से बात की और पूछा कि निर्धारित प्रक्रिया का पालन क्यों नहीं किया गया। सूत्रों के अनुसार प्रधानमंत्री ने यह भी पूछा कि गृहमंत्रालय ने अफजल के परिवार से संपर्क करने के लिए चिट्ठी पर क्यों भरोसा किया। अफजल गुरु के परिवार, मानवाधिकार कार्यकर्ताओं और कई अन्य ने सरकार की इस बात के लिए आलोचना की है कि परिवार को जानकारी देने में लापरवाही हुई और उन्हें आखिरी बार मिलने का मौका नहीं दिया गया।

Hindi News से जुड़े अन्य अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें फेसबुक पर ज्वॉइन करें, ट्विटर पर फॉलो करे...



Advertisement

 
मध्य प्रदेश : दरगाह पर हिंदू मनाते हैं ईद

खास बात यह है कि आठ हजार की आबादी वाले इस गांव में एक भी मुस्लिम परिवार नहीं है। बाबा मुक्कनशाह की दरगाह सागर जिले के बसाहरी गांव में है।

Advertisement