यह ख़बर 02 जून, 2014 को प्रकाशित हुई थी

वायुसेना प्रमुख अरूप राहा ने की पीएम नरेंद्र मोदी से मुलाकात

नई दिल्ली:

भारतीय वायुसेना प्रमुख अरूप राहा ने सोमवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात की और समझा जाता है कि वायुसेना प्रमुख ने बल की संचालनात्मक तैयारियों से उन्हें अवगत कराया।

भारतीय वायुसेना अपनी जरूरतों को लेकर नई सरकार के समक्ष व्यापक प्रस्तुति देने को तैयार है, जिनमें जल्द से जल्द 126 राफेल बहुउद्देशीय लड़ाकू विमानों और हल्के मालवाहक हेलिकॉप्टरों की प्राप्ति भी शामिल है। यह सौदा दो साल पहले हो चुका है और नए विमानों को मिलने में हो रही देरी के मद्देनजर वायुसेना अपने पुराने मिग श्रेणी के विमानों से काम चलाने को मजबूर है, जो आए दिन हादसों का शिकार होते रहते हैं।

रक्षा खरीद बोलियों में भाग लेने वाली कंपनियों के खिलाफ लगे रिश्वत के आरोपों तथा अधिकारियों के मामलों की सुनवाई में शामिल रहने के कारण सौदों के रद्द होने के चलते वायुसेना को हल्के मालवाहक हेलिकाप्टरों की कमी का सामना करना पड़ रहा है।

राहा बल की रक्षा तैयारियों के संबंध में पहले ही रक्षा मंत्री अरुण जेटली को जानकारी दे चुके हैं। साथ ही वह रक्षा क्षमताओं को मजबूती प्रदान करने में सरकार की ओर से मिलने वाले जरूरी सहयोग की स्थिति से भी उन्हें अवगत करा चुके हैं।


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com