यह ख़बर 12 सितंबर, 2012 को प्रकाशित हुई थी

राहुल गांधी की बात नकारने वाले पायलट का वायुसेना ने किया बचाव

खास बातें

  • भारतीय वायुसेना का कहना है कि वह कांग्रेस नेता राहुल गांधी को खराब मौसम होने के कारण कोकराझार से गुवाहाटी ले जाने से मना करने वाले अपने पायलट का पूरी तरह से समर्थन करता है।
गुवाहाटी:

भारतीय वायुसेना का कहना है कि वह कांग्रेस नेता राहुल गांधी को खराब मौसम होने के कारण कोकराझार से गुवाहाटी ले जाने से मना करने वाले अपने पायलट के साथ है।

बुधवार सुबह मीडिया को जारी एक सख्त बयान में वायुसेना ने कहा कि मौसम खराब था और सूर्यास्त होने जा रहा था, इसलिए हमारे पायलट ने वीआईपी की सुरक्षा को सर्वोच्च प्राथमिकता देते हुए यह निर्णय लिया था कि इस समय उड़ान भरना असुरक्षित होगा। सेना के मुताबिक पायलट का यह निर्णय पूरी तरह पेशेवर है।

गौरतलब है कि राहुल गांधी को मंगलवार को अपने यात्रा कार्यक्रम में फेरबदल कर हेलीकॉप्टर के जरिये धुबरी जाकर सड़क के रास्ते गुवाहाटी जाना पड़ा, क्योंकि वायुसेना के पायलट ने खराब मौसम के कारण उड़ान भरने से इनकार कर दिया था।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

उल्लेखनीय है कि राहुल गांधी जातीय हिंसा के शिकार लोगों से राहत शिविरों में मुलाकात के लिए असम की एक दिन की यात्रा पर थे। इस दौरान उन्होंने असम के हालात के बारे में बोडोलैंड क्षेत्रीय परिषद के नेताओं के साथ भी विचार-विमर्श किया। राहुल गांधी राज्य के मुख्यमंत्री तरुण गोगोई के साथ गुवाहाटी लौटने वाले थे, लेकिन भारतीय वायुसेना के पायलट के इनकार की वजह से उन्हें हेलीकॉप्टर से जाना पड़ा और मुख्यमंत्री ट्रेन से रवाना हुए।