कांग्रेस पार्टी के दिग्गज नेता ने आखिर क्यों की बीजेपी नेता और केंद्रीय मंत्री की तारीफ, पढ़ें ये खबर

कांग्रेस पार्टी के दिग्गज नेता ने आखिर क्यों की बीजेपी नेता और केंद्रीय मंत्री की तारीफ, पढ़ें ये खबर

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अजय माकन (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

कांग्रेस और बीजेपी दो ऐसे राष्ट्रीय दल हैं कि एक दूसरे पर कटाक्ष करने और राजनीति करने का कोई मौका नहीं चूकते. विपक्षी दलों के नेताओं के ट्वीट, फेसबुक अकाउंट तक फॉलो किए जा रहे हैं और वहां से भी राजनीति और हमला करने के मुद्दे खोज लिए जा रहे हैं. ऐसे में विपक्षी दल ही नहीं उसके मंत्री की कोई तारीफ करे तो जरूर कोई तो बात होगी.

वाक्या कुछ यूं है. दिल्ली से मुंबई के लिए रेल से सफर पर निकले बुजुर्ग दंपती अपना आईडी कार्ड ले जाना भूल गए. दोनों ही बड़े परेशान थे. दोनों दिल्ली में किसी रिश्तेदार के घर हुई किसी मौत के बाद अंतिम संस्कार में शामिल होने के लिए दिल्ली आए थे.

ऐसे में उनके साथ बैठे एक युवा यात्री ने ट्वीट का सहारा लिया. उसने दोनों दंपती की चिंता ट्वीट के जरिए साझा की. इस ट्वीट को पूर्व केंद्रीय मंत्री और कांग्रेस पार्टी के वरिष्ठ नेता अजय माकन ने री-ट्वीट किया. अजय माकन ने अपने ट्वीट में रेल मंत्रालय और रेल मंत्री को टैग कर दिया. फिर क्या था, ट्वीट पर तुरंत जवाब आया कि संबंधित रेल विभाग को मामला तुरंत हल करने के लिए भेज दिया गया है.

बाद में रेलवे के अधिकारियों ने समय पर बुजुर्ग दंपती की मदद की और इस बात की पुष्टि मामले को उठाने वाले एक और ट्वीट के जरिए दी. उन्होंने सबका धन्यवाद भी दिया और कहा मानवता को जिंदा रखने के लिए आपका धन्यवाद....

जवाब के बाद संतुष्टि जाहिर करते हुए अजय माकन ने रेलमंत्री, रेलमंत्रालय को तुरंत कार्रवाई के लिए धन्यवाद दिया और ट्विटर के बेहतर इस्तेमाल की भी बात कही.

बुजुर्ग दंपती की मदद करने के लिए @AyanavoLahiri ने सबसे पहले ट्वीट किया था. इन्होंने @RailMinIndia , @Sureshpprabhu को ट्वीट में टैग किया था. इसी के बाद अजय माकन ने इसे री-ट्वीट किया और रेल मंत्रालय ने अजय माकन को सूचित किया कि मामला @Drmbct को भेज दिया गया है.
 


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com