यह ख़बर 06 नवंबर, 2012 को प्रकाशित हुई थी

महाराष्ट्र : अजित पवार अगले मुख्यमंत्री बनने की तैयारी में!

खास बातें

  • राकांपा ने संकेत दिए हैं कि सितम्बर में उपमुख्यमंत्री पद से इस्तीफा देने वाले अजित पवार को महाराष्ट्र के अगले मुख्यमंत्री के रूप में तैयार किया जा रहा है।
मुम्बई:

राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) ने मंगलवार को संकेत दिए हैं कि सितम्बर में उपमुख्यमंत्री पद से इस्तीफा देने वाले अजित पवार को महाराष्ट्र के अगले मुख्यमंत्री के रूप में तैयार किया जा रहा है।

केंद्रीय कृषिमंत्री व राकांपा अध्यक्ष शरद पवार के भतीजे अजित के बारे में पार्टी की महाराष्ट्र इकाई के अध्यक्ष मधुकर पिचड़ ने कहा, "हम दिखाएंगे कि मुख्यमंत्री कैसा होना चाहिए, अजित पवार उन्हें दिखाएंगे.."

राकांपा की राज्य इकाई के प्रवक्ता नवाब मलिक ने इसका समर्थन करते हुए मंगलवार को कहा कि पूरी पार्टी चाहती है कि अजित पवार (मुख्यमंत्री की) 'एक कमांडिंग भूमिका' निभाएं।

मलिक ने कहा, "हम वर्ष 2014 में होने वाले अगले विधानसभा चुनाव में सर्वाधिक सीटें जीतने का प्रयास करेंगे, ताकि अजित पवार राज्य के मुख्यमंत्री बन सकें।"

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

गौरतलब है कि महाराष्ट्र में राकांपा, कांग्रेस के नेतृत्व वाली सरकार में शामिल है। लेकिन पिछले कुछ समय से दोनों पार्टियों के बीच तनाव है। पिछले दिनों पार्टी ने आरोप लगाया था कांग्रेस के मुख्यमंत्री पृथ्वीराज चव्हाण के निर्णय लेने की प्रक्रिया बहुत धीमी है, जिससे कई मोर्चों पर राज्य की प्रगति बाधित हो रही है।