खास बातें : राजनीति कहती है जो आपको पार्टी से हटाना चाहे, आप उसे निकाल दें - सपा घमासान पर अखिलेश यादव

खास बातें : राजनीति कहती है जो आपको पार्टी से हटाना चाहे, आप उसे निकाल दें - सपा घमासान पर अखिलेश यादव

नई दिल्ली:

यूपी के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने हिंदुस्तान टाइम्स लीडरशिप समिट में कहा कि यूपी में एक बार फिर समाजवादी पार्टी की सरकार बनेगी. सपा अकेले बहुमत की सरकार बनाएगी.

मायावती से अलग रिश्ता, मैं उन्हें बुआ कहता हूं
मायावती से जुड़े सवाल के जवाब में अखिलेश ने कहा कि उनके साथ एक अलग रिश्ता कायम किया है. मैंने उन्हें बुआ कहा है. बुआ और भतीजा का यह रिश्ता राजनीतिक रिश्ता है. मायावती इस रिश्ते को स्वीकार करने को तैयार नहीं हैं.

अखिलेश यादव की 7 दिलचस्प बातें जिन पर आज लगे खूब ठहाके

क्या अमर सिंह यूपी सीएम उम्मीदवार होंगे, अखिलेश का जवाब 'यह उनका बड़ा सपना है'

सपा अध्यक्ष होता तो सुझाव देता
सपा में मतभेद यानी अंकल (अमर सिंह) को पार्टी में चाहते हैं या नहीं इस पर अखिलेश ने कहा- अंकल का व्यवहार और उनकी भाषा, उनका तजुर्बा ऐसा होना चाहिए कि दोबारा समाजवादी सरकार बने. मैं इस बात का फैसला नहीं कर सकता कि कौन पार्टी में रहे और कौन नहीं. मैं प्रदेश अध्यक्ष नहीं हूं. अगर मैं सपा अध्यक्ष होता तो यह सुझाव जरूर देता.  उन्होंने यह भी कहा कि अगर मुझे तलवार दे रहे हैं तो तैयार रहिए वह चलेगी भी.

नोटबंदी से कालाधन का समाधान नहीं हुआ
आप इस तलवार से किसे हटाएंगे इस पर जवाब वह टाल गए और नोटबंदी को लेकर उन्होंने कहा कि पूरा देश लाइन में लगा हुआ है. नोटबंदी से कालाधन और भ्रष्टाचार का समाधान नहीं हुआ.

मैंने पीएम से कहा कि लोग परेशान हैं
पीएम मोदी से चाय पर मुलाकात हुई तो क्या चर्चा हुई, इस पर अखिलेश बोले, चाय तक नहीं रुक पाए. मैंने उनसे कहा कि लोग परेशान हैं. इस पर वह बोले- चीजें ठीक हो जाएंगी. पीएम डिजिटल लेन-देन चाहते हैं लेकिन क्या लोग तैयार हैं.

लोकतंत्र में जनता अपना गुस्सा दिखाती है
क्या नोटबंदी यूपी चुनाव में चुनावी मुद्दा बनेगा इस पर अखिलेश ने कहा कि बड़े लोग लाइनों में नहीं लगे. लोकतंत्र में जनता को जो दुख देता है, मौका मिलने पर जनता भी उसे गुस्सा दिखाती है.

यूपी में राम के नाम से राजनीतिक लाभ नहीं उठा पाएंगे
एक्सप्रेस-वे, स्मार्टफोन, लैपटॉप के बीच राम मंदिर मुद्दा नहीं बनना चाहिए. आपने रामायण थीम पार्क बनाया है. इस सवाल पर अखिलेश बोले, लायंस सफारी औऱ थीम पार्क भी बनाए हैं, जो लोगों के लिए हो सकता है वह कर रहे हैं. सबके लिए काम कर रहे हैं. यूपी में लोग राम के नाम से राजनीतिक लाभ नहीं उठा पाएंगे.

कांग्रेस का साथ मिला तो यूपी में 300 से ज्यादा सीटें पा लेंगे
प्रशांत किशोर के सवाल पर अखिलेश ने बताया कि पीके कांग्रेस को आगे बढ़ा रहे थे,पता नहीं वे हमारी पार्टी को कैसे आगे बढ़ाने आ गए. लेकिन उनके सुझाव हमने सुने. उनसे मैं और नेताजी मिले थे. वैसे तो हम बहुमत की सरकार बना रहे हैं, लेकिन अगर पीके का फॉर्मुला तैयार हो जाता है तो हम 300 से ज्यादा सीटें ले जाएंगे. गठबंधन होता है तो किसी न किसी को स्वीकार करना होगा कि उसकी सीटें कम होंगी. गठबंधन में समझौता करके ही आगे बढ़ा जा सकता है. गठबंधन में अगर उनका (कांग्रेस) भी साथ मिल जाएगा तो 300 से ज्यादा सीटें हो जाएंगी. मगर ये सब नेताजी और कांग्रेस को तय करना है. समाजवादी पार्टी का बीजेपी से कभी कोई रिश्ता नहीं हो सकता.

अमर सिंह का सीएम बनने का बड़ा सपना
अमर सिंह जी तो सीएम नहीं रहेंगे यूपी के.... इस सवाल पर अखिलेश बोले- यह उनका बहुत बड़ा सपना है. वैसे, चुनाव के बाद सीएम कौन होगा, यह विधायक दल तय करेगा.

नोएडा के अंधविश्वास को दूर कर दूंगा, 2017 में आ रहा हूं
नोएडा आने को लेकर अंधविश्वास पर अखिलेश बोले- मैं 2017 में नोएडा आ रहा हूं.

अरविंद केजरीवाल अच्छा काम कर रहे हैं
अरविंद केजरीवाल से क्या सबक सिखा इस पर वह बोले- हर मुद्दे पर लड़ जाते हैं. वह दिल्ली के लिए अच्छा काम कर रहे हैं. राजधानी में ऐसा आदमी जरूरी है जो गलत चीजों के लिए रोकता रहे.

अमर सिंह पर बयान
नेताजी का बयान आया था कि अगर अमर सिंह नहीं होते तो वह जेल में होते... इस पर अखिलेश ने कहा कि वह बयान प्रेस के लिए नहीं था, मेरे लिए था.  नेताजी की बात कोई नहीं टाल सकता, मैं उनकी हर बात मानूंगा, लेकिन अगर मेरी चिट्ठी टाइप करने के लिए कोई टाइप राइटर मंगवाएगा तो मैं उसे स्वीकार नहीं करूंगा.

जो आपको पार्टी से हटाना चाहे, आप उसे निकाल दें
क्या आपने कभी राजनीति छोड़ने की भी सोची थी... इस पर अखिलेश ने कहा कि मैं इस मुकाम पर आकर राजनीति छोड़कर क्या करूंगा. राजनीति तो यह भी कहती है कि जो आपको पार्टी से हटाना चाहे, आप उसे निकाल दें.

पैसा नहीं होगा तो सारी पार्टियां साइकिल पर चलेंगी
नोटबंदी का चुनावों पर असर को लेकर अखिलेश बोले कि पैसा नहीं होगा तो सारी पार्टियां साइकिल पर आ जाएंगी. इससे हमारी साइकिल का ही प्रचार होगा...

अखिलेश यादव की कही खास बातें

  • नेताजी कुश्ती के खिलाड़ी हैं, मैं फुटबॉल का खिलाड़ी हूं
  • लेकिन सपा में मतभेद विकास के रास्ते में रुकावट नहीं बने.
  • राजनीति का रास्ता टेढ़ा मेढ़ा है. मनचाही रफ्तार नहीं मिलती
  • लखनऊ में कम समय में मेट्रो बनकर तैयार हो गई है
  • मेरी सरकार ने 16 लाख से ज्यादा लैपटॉप बांटे
  • स्मार्टफोन के लिए 1 करोड़ से ज्यादा रजिस्ट्रेशन हो चुके है
  • प्रशांत किशोर का शॉर्ट नाम पीके है
  • बीजेपी के ढाई साल में कोई बड़ा काम नहीं हुआ
  • मायावती की तकलीफ-वह चुनावों की रेस में नहीं हैं
  • मायावती ने बीजेपी के साथ मिलकर 3 सरकारें बनाईं
  • मायावती के काल में हुए भ्रष्टाचार की स्मारक आज भी हैं

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com