यह ख़बर 27 अगस्त, 2014 को प्रकाशित हुई थी

तारा शाहदेव पर धर्म परिवर्तन के लिए दबाव डालने का आरोपी रंजीत कोहली गिरफ्तार

नेशनल लेवल शूटर तारा शाहदेव की फाइल फोटो

नई दिल्ली:

राष्ट्रीय स्तर की शूटर तारा शाहदेव के पति आरएस कोहली उर्फ रकीबुल हुसैन को आज रात दिल्ली में गिरफ्तार कर लिया गया। उस पर तारा को धोखा देने, शोषण करने और यातना देने का आरोप है। पुलिस ने आज उसे कोर्ट में पेश किया, जहां मीडिया द्वारा घेरे जाने पर आरोपी ने कहा कि मेरा नाम रंजीत है और मेरी पत्नी झूठ बोल रही है।

पुलिस महानिरीक्षक अनुराग गुप्ता ने यहां बताया, 'एक विशेष टीम ने कोहली उर्फ रकीबुल हुसैन को दिल्ली-गाजियाबाद सीमा से गिरफ्तार कर लिया। उसे कल एयर इंडिया के विमान से रांची लाया जाएगा।' उन्होंने बताया कि उसके पास से एक लैपटॉप और धन बरामद किया गया।

अपनी प्राथमिकी में उसकी पत्नी तारा शाहदेव ने आरोप लगाया था कि जब उसे यह पता लग गया कि उसका पति मुसलमान है तो उस पर दबाव डाला गया कि वह इस बात को छिपाकर रखे।

रांची के पुलिस अधीक्षक अनूप भर्थराय ने 26 अगस्त को कहा था कि तारा ने इस साल 7 जुलाई को कोहली उर्फ रकीबुल हुसैन से शादी की थी और कोहली ने हाल में इस्लाम में विश्वास करना शुरू कर दिया था।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

तारा ने अपनी प्राथमिकी में आरोप लगाया कि उसे अपने पति के धर्म के बारे में शादी के बाद पता चला और 19 अगस्त को मौका पाकर उसने अपने परिवार को एसएमएस किया जिससे उसे बचाया जा सका। पुलिस ने तब कोहली के मकान को सील कर दिया और उसकी कारों को जब्त कर लिया।