यह ख़बर 01 फ़रवरी, 2013 को प्रकाशित हुई थी

दिल्ली बलात्कार कांड : सोनिया से मिलेगा पीड़ित परिवार

खास बातें

  • दिल्ली बलात्कार कांड के प्रमुख अभियुक्त को किशोर न्याय बोर्ड द्वारा नाबालिग घोषित किए जाने के बाद उसे मामूली सजा मिलने से आशंकित पीड़ित परिजन अब कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से मिलकर अपना पक्ष रखेंगे।
बलिया:

दिल्ली बलात्कार कांड के प्रमुख अभियुक्त को किशोर न्याय बोर्ड द्वारा नाबालिग घोषित किए जाने के बाद उसे मामूली सजा मिलने से आशंकित पीड़ित परिजन अब कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी से मिलकर अपना पक्ष रखेंगे।

पिछले साल 16 दिसम्बर को दिल्ली में चलती बस में छह लोगों की दरिंदगी का शिकार बनी लड़की के पिता ने बताया कि कांग्रेस अध्यक्ष से मुलाकात का समय मांगा है और वह उनसे मिलकर नाबालिग घोषित किए गए अभियुक्त को उसके गुनाह को दुर्लभतम मानते हुए नियमों को शिथिल करके कड़ी से कड़ी सजा दिलाने की गुजारिश करेंगे।

उन्होंने कहा कि उनका परिवार किशोर न्याय बोर्ड के फैसले से आहत और आशंकित है। परिजन नहीं चाहते कि उनकी बेटी के साथ सबसे ज्यादा दरिंदगी करने वाला गुनहगार मामूली सजा पाकर छूट जाए।

लड़की के पिता ने कहा कि वह अदालत से अपील करेंगे कि वह दिल्ली बलात्कार कांड में शामिल नाबालिग घोषित अभियुक्त के मामले को अपवाद प्रकरण की तरह ले।

उधर, लड़की के भाई ने कहा कि जिस तरह दिल्ली बलात्कार कांड के बाद देश में जनांदोलन हुआ था। वैसा ही गुबार नाबालिग घोषित किए गए अभियुक्त को फांसी की सजा दिलाने के लिए उठना चाहिए।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

उन्होंने कहा कि केन्द्र सरकार अगर चाहे तो कानून में बदलाव करके उस कथित नाबालिग दरिंदे को उसके असल अंजाम तक ला सकती है।