बिहार : लालू पुत्र तेज प्रताप ने घर के बाहर खड़ी करवा रखी थी एंबुलेंस, आलोचना के बाद हटायी गई

बिहार : लालू पुत्र तेज प्रताप ने घर के बाहर खड़ी करवा रखी थी एंबुलेंस, आलोचना के बाद हटायी गई

तेज प्रताप यादव की फाइल फोटो

पटना:

बिहार के स्वास्थ्य मंत्री तेज प्रताप यादव के घर के बाहर खड़ी आधुनिक उपकरणों से लैस एक एंबुलेंस को आलोचनाओं के बाद हटा दिया गया। यह एंबुलेंस 108 सेवा के अधीन आती है।

एक वेंटिलेटर, इको-कार्डियोग्राफ मशीन, डिफाइब्रिलेटर और अर्धचिकित्साकर्मियों से लैस यह एंबुलेंस पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी के आधिकारिक घर 10, सर्कुलर रोड के बाहर खड़ी रहती थी। तेज प्रताप यहां अपने माता पिता के साथ रहते हैं। पटना के सिविल सर्जन वीरेंद्र प्रसाद ने कहा कि एंबुलेंस 10, सकरुलर रोड से हटा ली गई है।

इससे पहले तेज प्रताप ने कहा, 'यह घर पर मुझसे मिलने आने वाले लोगों की सेवा के लिए तैनात थी।' प्रधान स्वास्थ्य सचिव आर के महाजन ने भी ऐसे ही विचार रखते हुए कहा कि यह आम आदमी के लिए थी जो मंत्री के घर जाने के दौरान तपती धूप के कारण स्वास्थ्य संबंधी तकलीफ से पीड़ित होने पर सेवा देती।

नियमों के अनुसार एंबुलेंस केवल राज्यपाल और मुख्यमंत्री के घरों में ही तैनात हो सकती है और उनके काफिले का हिस्सा हो सकती है।

गौरतलब है कि पटना जिले में 108 सेवा के तहत ऐसी दस एंबुलेंस हैं, जिनमें से इस समय नौ काम कर रही हैं। इनमें से एक के मंत्री के घर के बाहर खड़े होने के कारण जनता के लिए केवल आठ एंबुलेंस उपलब्ध थे।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है)