अरविंद केजरीवाल ने अमित शाह को बताया 'जनरल डायर' और हार्दिक को कहा, 'देशभक्त'

अरविंद केजरीवाल ने अमित शाह को बताया 'जनरल डायर' और हार्दिक को कहा, 'देशभक्त'

बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह (फाइल फोटो)

खास बातें

  • अरविंद केजरीवाल ने हार्दिक पटेल को ‘देशभक्त’ करार दिया
  • भाजपा और कांग्रेस को ‘पति और पत्नी’ की तरह बताया
  • केजरीवाल का आरोप, भाजपा और कांग्रेस मिले हुए हैं
सूरत:

गुजरात में अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए आम आदमी पार्टी के प्रचार की शुरुआत करते हुए दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने आज भाजपा अध्यक्ष अमित शाह पर हमला बोला और उनकी तुलना ‘जनरल डायर’ से की तथा पटेल आरक्षण आंदोलन के नेता हार्दिक पटेल को ‘देशभक्त’ करार देकर पाटीदार समुदाय को लुभाने का प्रयास किया.

राज्य में आप की पहली रैली को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि भाजपा और कांग्रेस ‘पति और पत्नी’ की तरह हैं. उन्होंने आरोप लगाया कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और कांग्रेस नेता अहमद पटेल ‘‘मिलकर’’ काम करते हैं.

केजरीवाल ने कहा कि चुनाव के बाद ‘आम आदमी पार्टी’ विधानसभा में बैठेगी न कि कांग्रेस और भाजपा के सदस्य।

पिछले साल पटेल समुदाय के सदस्यों और पुलिस के बीच की हिंसक झड़पों का जिक्र करते हुए उन्होंने कहा, 26 अगस्त (2015) को किसने पाटीदार आरक्षण आंदोलनकर्ताओं पर गोली चलाने का आदेश दिया था. वे भारत के नागरिक थे न कि आतंकवादी. पुलिस गोलीबारी में 14 युवक मारे गए. हर कोई जानता है कि यह आदेश किसने दिया था.. ये अमित शाह थे. केजरीवाल ने कहा, आप जानते हैं कि राज्य कौन चला रहा है. वह अमित शाह हैं. पहले आनंदीबेन पटेल मुख्यमंत्री थीं. अब विजय रूपानी हैं, जो केवल अमित शाह का एक रबड़ स्टांप हैं.

(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com