बिहार में सियासी घमासान के सूत्रधार अमित शाह : जेडीयू

जेडीयू नेता नीतीश कुमार की फाइल तस्वीर

पटना:

बिहार में सत्ता संग्राम लगातार तेज होता जा रहा है। एक तरफ मुख्यमंत्री जीतन राम मांझी को पद से हटाने के लिए जेडीयू पुरजोर कोशिशों में जुटा हुआ है, वहीं मांझी शाम को नई दिल्ली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात करने वाले हैं।

जेडीयू के महासचिव केसी त्यागी ने कहा कि बिहार में मचे सियासी घमासान की स्क्रिप्ट दिल्ली में लिखी गई है, जिसके सूत्रधार भारतीय जनता पार्टी के अध्यक्ष अमित शाह हैं। उन्होंने कहा कि नीतीश कुमार के साथ 130 विधायकों का समर्थन है।

उन्होंने बताया कि आरजेडी और कांग्रेस के विधायकों का भी नीतीश को समर्थन प्राप्त है। इस बीच, विधानसभा में आरजेडी विधायक दल के नेता अब्दुल बारी सिद्दीकी ने कहा, आरजेडी ने पूर्व में भी जेडीयू सरकार को मुद्दों के आधार पर समर्थन दिया था, न कि किसी व्यक्ति को। अब जेडीयू विधायक दल ने नीतीश कुमार को नया नेता चुन लिया है, तो पार्टी उन्हीं को समर्थन देगी।

जेडीयू के प्रदेश अध्यक्ष वशिष्ठ नारायण सिंह ने बताया कि आरजेडी, कांग्रेस और भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी तथा एक निर्दलीय विधायक के समर्थन का पत्र प्राप्त हो चुका है। दूसरी ओर, मांझी समर्थक मंत्री विनय बिहारी ने बताया कि मांझी के पास बहुमत है। उन्होंने दावा किया, "शनिवार को विधायक दल की बैठक में शामिल हुए कई विधायक भी उनके संपर्क में हैं।"

गौरतलब है कि जेडीयू के 20 मंत्रियों ने शनिवार रात राजभवन जाकर अपने इस्तीफे सौंप दिए थे। जेडीयू के वरिष्ठ नेता और नीतीश समर्थक माने जाने वाले श्याम रजक ने बताया कि नीतीश समर्थक 20 मंत्रियों ने राजभवन जाकर सामूहिक इस्तीफा सौंप दिया है। उन्होंने कहा कि मंत्रियों का इस्तीफा देने का फैसला पार्टी विधायक दल की बैठक में ही हो गया था।


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com