यूपी में सियासी संकट : बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह गुजरात दौरा बीच में छोड़कर दिल्ली लौटे

यूपी में सियासी संकट : बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह गुजरात दौरा बीच में छोड़कर दिल्ली लौटे

बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह (फाइल फोटो)

अहमदाबाद:

उत्तर प्रदेश में सत्तारूढ़ समाजवादी पार्टी में चल रही कलह से बन रहे राजनीतिक हालात के मद्देनजर भाजपा अध्यक्ष अमित शाह बुधवार अपने गुजरात दौरे को संक्षिप्त कर दिल्ली लौट गए.

एक भाजपा नेता ने कहा, 'हमें पता चला है कि अमित जी ने उत्तर प्रदेश के राजनीतिक हालात के मद्देनजर अपना गुजरात दौरा संक्षिप्त कर दिया और दोपहर बाद दिल्ली लौट गए.' अमित शाह मंगलवार रात यहां पहुंचे थे और उनका करीब दो-तीन दिन राज्य में रहने का और अगले साल गुजरात में होने वाले विधानसभा चुनावों से संबंधित विषयों पर चर्चा करने के लिए पार्टी नेताओं के साथ मुलाकात का कार्यक्रम था.

हालांकि पार्टी सूत्रों के मुताबिक उत्तर प्रदेश के ताजा और अहम घटनाक्रम की जानकारी मिलते ही अमित शाह अपने आवास पर भाजपा के कुछ नेताओं के साथ मिलने के बाद बुधवार दोपहर बाद दिल्ली रवाना हो गए.

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री अखिलेश यादव बुधवार को अचानक राज्यपाल राम नाईक से मिलने राजभवन पहुंचे और उन्हें मौजूदा राजनीतिक परिस्थिति से अवगत कराया. अखिलेश के राजभवन जाने से कुछ घंटे पहले ही प्रदेश सपा अध्यक्ष शिवपाल यादव ने उत्तर प्रदेश सरकार में मंत्री तेज नारायण पांडेय उर्फ पवन पांडेय को छह साल के लिए पार्टी से निकाल दिया.

(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com