यह ख़बर 26 जून, 2014 को प्रकाशित हुई थी

अमित शाह बीजेपी अध्यक्ष पद की दौड़ में सबसे आगे : सूत्र

अमित शाह की फाइल तस्वीर

नई दिल्ली:

बीजेपी अध्यक्ष राजनाथ सिंह के गृह मंत्री बनने के बाद से पार्टी के नए अध्यक्ष के चुनाव की चर्चा शुरू हो गई थी। सूत्रों की मानें तो बीजेपी महासचिव अमित शाह इस दौड़ में सबसे आगे चल रहे हैं और उनका बीजेपी अध्यक्ष बनने का रास्ता लगभग साफ हो गया है।

खबर है कि राजनाथ सिंह, अरुण जेटली और नितिन गडकरी के साथ पार्टी के वरिष्ठ नेताओं ने बुधवार को केंद्रीय मंत्रिमंडल की बैठक के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से इस बारे में चर्चा की। संघ ने भी इस बारे में सकारात्मक रुख दिखाया है।

सरकार गठन के बाद पार्टी संगठन में बदलाव की अटकलों के बीच बीजेपी अध्यक्ष एवं गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने बुधवार को कहा कि उनके उत्तराधिकारी की नियुक्ति को लेकर चर्चा जारी है।

राजनाथ सिंह से जब पूछा गया कि नए बीजेपी अध्यक्ष के नाम का ऐलान कब होगा, उन्होंने कहा, चर्चा अभी भी चल रही है। राजनाथ ने ऐलान किया है कि वह 'एक व्यक्ति, एक पद' के पार्टी के सिद्धांत के अनुरूप जल्द ही पार्टी अध्यक्ष पद त्यागेंगे।

बीजेपी का शीर्ष नेतृत्व और विचारधारा के स्तर पर उसकी शीर्ष संस्था राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ सरकार गठन के बाद पार्टी को गतिशील और मजबूत देखना चाहते हैं, विशेषकर महाराष्ट्र, हरियाणा, झारखंड और जम्मू-कश्मीर में इस साल के अंत या अगले साल की शुरुआत में होने वाले विधानसभा चुनाव के मद्देनजर वे ऐसा चाहते हैं।

(इनपुट भाषा से भी)


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com