बिहार में आज चुनाव अभियान का आगाज करेंगे अमित शाह और राजनाथ सिंह, शत्रुघ्न सिन्हा को न्योता नहीं

अमित शाह की फाइल फोटो

पटना:

बिहार में इस साल के अंत में होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए बीजेपी आज से अपने चुनाव अभियान का आग़ाज़ करने जा रही है। पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह और केंद्रीय मंत्री राजनाथ सिंह आज पटना के गांधी मैदान में करीब 1.5 लाख कार्यकर्ताओं को संबोधित करेंगे।

राज्य बीजेपी के वरिष्ठ नेता सुशील कुमार मोदी ने कहा कि हम इस अभियान की शुरुआत भीम राव अंबेडकर के 125वें जन्मदिन के मौक़े पर कर रहे हैं और कार्यकर्ता इस मौके पर बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री और दलित नेता जीतन राम मांझी के 'अपमान का बदला' लेने का प्रण लेंगे।

वहीं बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार का कहना है कि बीजेपी अंबेडकर के जन्मदिन के मौके को सियासी फ़ायदे के लिए भुनाना चाहती है। नीतीश कुमार ने कहा कि यह विडंबना है कि अंबेडकर की विचारधारा में जिनको विश्वास नहीं, वे कार्यक्रम आयोजित कर रहे हैं।

जहां एक ओर बिहार बीजेपी के नेता, राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह और राजनाथ सिंह आज एक मंच पर होंगे, वहीं पार्टी के स्टार कैंपेनर और वरिष्ठ नेता शत्रुध्न सिन्हा को इस कार्यक्रम के लिए न्योता नहीं दिया गया है। इस बाबत पूछे जाने पर शत्रुघ्न सिन्हा ने कहा कि ये पार्टी के अंदर का मामला है।

पार्टी में उनकी अनदेखी के सवाल पर उन्होंने कहा कि हो सकता है कि मुझे किसी पद या ज़िम्मेदारी के लायक नहीं समझा गया हो। समय-समय पर उनके लोकसभा क्षेत्र में उनके गा़यब होने के पोस्टर दिखने के बारे में उन्होंने कहा कि ये हमारे अपने लोग हैं, जो इस तरह की चाल चलते हैं।


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com