ढूंढना है तो राहुल को ढूंढे कांग्रेस, मोदी सरकार की कमियों को नहीं : अमित शाह

बेंगलुरु:

बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह ने राष्ट्रीय कार्यकारिणी के अपने अध्यक्षीय भाषण में कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी पर निशाना साधा है। उन्होंने कहा कि विपक्ष मोदी सरकार पर हमले करने के लिए ऐसे मुद्दे ढूंढ रहा है, जो हैं ही नहीं। अगर उसे कुछ ढूंढना ही है तो अपने नेता को ढूंढे।
 
शाह ने मोदी सरकार की जमकर तारीफ की। उन्होंने कहा कि मोदी सरकार आ गई है और छा गई है। अब ये सरकार अगले दस-बीस साल तक रहेगी। शाह ने ये भी कहा कि पिछली सरकार की तुलना में इस सरकार ने आते ही कार्य संस्कृति बदल डाली। अब पॉलिसी पेरेलिसिस खत्म हो गया है।
 
शाह ने चुटकी लेकर कहा कि पिछली सरकार में सारे मंत्री प्रधानमंत्री थे और प्रधानमंत्री, प्रधानमंत्री नहीं थे, लेकिन इस सरकार में ऐसा नहीं है। मंत्रियों को अधिकार दिए गए हैं, जो प्रधानमंत्री के नेतृत्व में काम कर रहे हैं। उन्होंने कहा कि अब जीओएम (मंत्रियों के समूह) नहीं हैं, बल्कि जरूरत पड़ने पर तीन-तीन, चार-चार मंत्री आपस में बैठकर फैसले कर लेते हैं।

शाह ने कार्यकर्ताओं से कहा कि पिछला वर्ष विजय का वर्ष रहा। इस साल की शुरुआत में दिल्ली में पराजय हुई मगर कार्यकर्ताओं को जीतने पर अहंकार और हारने पर निराशा में नहीं डूबना चाहिए। उन्होंने कहा कि दिल्ली इकाई ये विश्लेषण करेगी कि पार्टी की इतनी बुरी हार क्यों हुई। शाह ने कार्यकर्ताओं से कहा कि इस साल के अंत में बिहार में विधानसभा के चुनाव होने जा रहे हैं और वहां अब जंगलराज की वापसी हुई। उन्होंने उम्मीद जताई कि बीजेपी बिहार में पूर्ण बहुमत हासिल करेगी।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

शाह ने बीजेपी को दुनिया की सबसे बड़ी पार्टी बनने पर भी कार्यकर्ताओं को बधाई दी। उन्होंने कहा कि केरल में बीजेपी को 14 लाख वोट मिले, लेकिन अब वहां उसके 19 लाख सदस्य हैं। पूरे देश में ऐसा ही हुआ है। अब इन सदस्यों में से 15 लाख को प्रशिक्षण दिया जाएगा।
 
शाह ने दावा किया कि बीजेपी देश की अकेली प्रजातांत्रिक पार्टी है, क्योंकि ये वंशवाद की बुनियाद पर नहीं चलती और यहां एक साधारण परिवार से आया व्यक्ति भी प्रधानमंत्री या पार्टी अध्यक्ष बन सकता है।
 
उन्होंने कार्यकर्ताओं से आग्रह किया कि वे सिर पर मैला ढोने और कन्या भ्रूण हत्या जैसी गलत प्रथाओं के खात्मे के लिए जुट जाएं और इसके लिए व्यापक अभियान चलाएं। शाह ने भूमि अधिग्रहण के मुद्दे पर विपक्ष पर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि पिछले साठ साल से अंग्रेजों के बनाए कानून के आधार पर कांग्रेस किसानों से जमीन छीनती रही। अब जबकि मोदी सरकार किसानों को उनका हक दिला रही है, कांग्रेस उस पर किसान विरोधी होने का आरोप लगा रही है। शाह ने कहा कि बीजेपी किसानों के हितों पर कभी भी समझौता नहीं करेगी। उन्होंने कहा कि जहां विश्व व्यापार संगठन में यूपीए सरकार ने किसानों के हितों को गिरवी रख दिया था, मोदी सरकार ने उन्हें उनका हक दिलाया।