किसान चैनल का विज्ञापन मुफ्त में किया, पैसे लेने की बात सरासर गलत : अमिताभ बच्चन

किसान चैनल का विज्ञापन मुफ्त में किया, पैसे लेने की बात सरासर गलत : अमिताभ बच्चन

मुंबई:

दूरदर्शन के किसान चैनल (डीडी किसान) के प्रचार के लिए सरकार द्वारा बॉलीवुड अभिनेता अमिताभ बच्चन को 6.31 करोड़ रुपये दिए जाने की खबर के बाद पिछले कुछ दिनों से बवाल मचा हुआ है। इस बीच सोमवार को स्वयं महानायक ने सामने आकर पैसे लेने की बात से इनकार किया।

बिग-बी ने कहा कि उन्होंने किसान चैनल के विज्ञापन के लिए कोई पैसा नहीं लिया, बल्कि उन्होंने यह काम मुफ्त में किया है। उन्होंने कहा, पैसे लेने की बात सरासर गलत है और मैंने न तो किसान चैनल से पैसे लिए हैं न ही लिंटास से।

इससे पहले डीडी किसान के प्रचार के लिए सरकार द्वारा अमिताभ बच्चन को 6.31 करोड़ रुपये दिए जाने पर कांग्रेस ने शुक्रवार को केंद्र को आड़े हाथ लिया था। कांग्रेस प्रवक्ता सलमान खुर्शीद ने कहा था कि प्रचार के लिए इतनी बड़ी रकम खर्च करना बिल्कुल भी अच्छा विचार नहीं था और खासकर उस वक्त जब कृषि संकट की वजह से किसानों की तकलीफ बद से बदतर होती जा रही है।

खुर्शीद ने कहा था कि जब चैनल का बजट महज 47 करोड़ रुपये है तो प्रचार पर इतना पैसा खर्च करना समझदारी नहीं है।

खबरों के मुताबिक, दूरदर्शन ने अपने किसान चैनल के प्रचार के लिए पहले अभिनेता अजय देवगन और अभिनेत्री काजोल, अभिनेता सलमान खान के नाम पर भी विचार किया था, लेकिन बाद में बिग-बी के नाम को मंजूरी दी गई थी।

डीडी किसान चैनल की शुरुआत प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इस साल 26 मई को की थी।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

साथ में एजेंसी इनपुट