यह ख़बर 06 जून, 2012 को प्रकाशित हुई थी

कोयला आवंटन पर पीएम 'बेदाग' नहीं : अन्ना

खास बातें

  • अन्ना हजारे ने एक बार फिर मनमोहन सिंह पर प्रहार करते हुए कहा कि वह 'रिमोट कंट्रोल' से चलते हैं वरना कोयला मंत्रालय का प्रभार संभालते हुए वह कोयला ब्लॉकों की नीलामी जरूर करवाते।
मुंबई:

समाजसेवी अन्ना हजारे ने एक बार फिर प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह पर प्रहार करते हुए कहा कि वह 'रिमोट कंट्रोल' से चलते हैं वरना कोयला मंत्रालय का प्रभार संभालते हुए वह कोयला ब्लॉकों की नीलामी जरूर करवाते।

मंगलवार को मुम्बई पहुंचे अन्ना ने कहा, "कोयला घोटाले से देश के राजकोष को करीब दो लाख करोड़ रुपये का नुकसान हुआ। हो सकता है इसका सीधा लाभ प्रधानमंत्री तक नहीं पहुंचा हो लेकिन पैसा कहीं तो गया ही। इसकी जांच सेवानिवृत्त न्यायाधीश से कराई जानी चाहिए।" एक मई से महाराष्ट्र का पांच सप्ताह का दौरा शुरू कर चुके अन्ना बीच में दिल्ली चले गए थे।

अन्ना ने अपनी टीम में मतभेद की खबरों का खंडन भी किया। हालांकि गत रविवार को दिल्ली के जंतर मंतर पर हुई संयुक्त रैली में योग गुरु बाबा रामदेव ने टीम अन्ना के प्रमुख सदस्य अरविंद केजरीवाल को झिड़की दी थी।

अन्ना ने कहा, "स्वामी रामदेव के भाजपा अध्यक्ष नितिन गडकरी से मिलने और केजरीवाले द्वारा रैली में मंत्रियों के नाम लिए जाने के मुद्दे को लेकर हमारे बीच कोई मतभेद नहीं है। छोटी सी बात को मीडिया बेवजह तूल दे रहा है।"

यह पूछे जाने पर कि प्रधानमंत्री सहित 15 मंत्रियों के खिलाफ भ्रष्टाचार के आरोप लगाने के बाद टीम अन्ना अदालत की ओर रुख क्यों नहीं कर रही है, अन्ना ने कहा कि वक्त फैसला सुनाएगा, इन मंत्रियों की मियाद पूरी होगी।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

अन्ना फिलहाल महाराष्ट्र में सशक्त लोकायुक्त विधेयक लाए जाने की जरूरत बताते हुए राज्यव्यापी जनजागरण अभियान में जुटे हुए हैं। उनका महाराष्ट्र दौरा छह जून को खत्म होगा।