यह ख़बर 03 अक्टूबर, 2012 को प्रकाशित हुई थी

हरियाणा में नाबालिग दलित लड़की के साथ बलात्कार

खास बातें

  • हरियाणा में महिलाओं के खिलाफ हो रहे अपराधों के ग्राफ को बढ़ाते हुए रोहतक जिले में एक नाबालिग दलित लड़की को कथित तौर पर अगवाकर उसके साथ बलात्कार करने का मामला सामने आया है।
चंडीगढ़:

हरियाणा में महिलाओं के खिलाफ हो रहे अपराधों के ग्राफ को बढ़ाते हुए रोहतक जिले में एक नाबालिग दलित लड़की को कथित तौर पर अगवाकर उसके साथ बलात्कार करने का मामला सामने आया है जबकि जींद जिले में मानसिक तौर से अशक्त एक महिला के कथित यौन उत्पीड़न का पता चला है।

दोनों ही घटनाओं के मुख्य आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है। पुलिस ने बताया कि 15 वर्षीय एक दलित लड़की को रोहतक जिले के कच्ची गढ़ी मोहल्ला कॉलोनी में तीन महिला रिश्तेदारों ने लालच दिया और फिर मंगलवार की शाम एक युवक ने उसके साथ बलात्कार किया।

आरोपी महिलाओं ने लड़की को उसके घर से बाहर बुलाया था और एक कार से उसे एक ऐसे मकान में ले जाया गया जहां कोई नहीं रहता था। इसी मकान में लड़की के साथ बलात्कार हुआ।

पुलिस ने पीड़िता के तीन रिश्तेदारों सहित पांच लोगों के खिलाफ एक प्राथमिकी दर्ज की है। मुख्य आरोपी को भी गिरफ्तार कर लिया गया है। ताजा घटना मुख्यमंत्री भुपिंदर सिंह हुड्डा के गृह जिले में हुई है जहां विपक्षी भाजपा और हरियाणा जनहित कांग्रेस की महिला नेताओं ने रैली निकाली और राज्य की महिलाओं की सुरक्षा में नाकाम रहने पर हुड्डा शासन के खिलाफ नारेबाजी की।

जींद जिले के नरवाना इलाके में मंगलवार को मानसिक तौर पर अशक्त एक महिला का कथित तौर पर यौन उत्पीड़न हुआ था। आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया है। इस बीच, मुख्यमंत्री भुपिंदर सिंह हुड्डा ने आज इन घटनाओं की निंदा की और कहा कि इन अपराधों का दोषी चाहे कोई भी हो उसे किसी भी कीमत पर बख्शा नहीं जाएगा।

राज्य पुलिस बोर्ड की पहली बैठक की अध्यक्षता करने के बाद हुड्डा ने कहा कि न केवल पुलिस की मान्यता सही होनी चाहिए बल्कि उन्हें नजर भी आना चाहिए और उन तक पहुंच भी आसान होनी चाहिए।

मुख्यमंत्री ने कहा कि उन्होंने पुलिस संगठनों के कामकाज की समीक्षा की है और राज्य में कानून-व्यवस्था की स्थिति बेहतर बनाए रखने के लिए कई उपाय भी किए गए हैं।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

राज्य में बलात्कार की हालिया वारदातों का हवाला देते हुए डीजीपी रंजीव दलाल ने दावा किया कि राष्ट्रीय महिला आयोग की एक टीम ने हरियाणा पुलिस की ओर से की गई तत्काल कार्रवाई पर संतोष जाहिर किया। उन्होंने इस बात पर जोर दिया कि माता-पिता अपने बच्चों की गतिविधियों पर नजर रखें। एक अन्य घटना में जींद जिला पुलिस के प्रवक्ता ने आज कहा कि उन्होंने लूट की योजना बनाते चार युवकों को गिरफ्तार किया है।