एक और सरबजीत? : पाकिस्तानी जेल से बेटे को छुड़ाने की माता-पिता की कोशिश विफल

एक और सरबजीत? : पाकिस्तानी जेल से बेटे को छुड़ाने की माता-पिता की कोशिश विफल

अमृतसर:

कैद की सजा पूरी करने के बाद भी पाकिस्तानी जेल में बंद अपने बेटे को छुड़ाने के लिए संघर्षरत मुंबई के एक दंपति को रविवार को उस समय मायूसी हाथ लगी जब वे पाकिस्तान के प्रधानमंत्री के विदेश मामलों के सलाहकार सरताज अजीज से यहां भेंट करने में विफल रहे.

दोनों पाकिस्तान की सीमा से सटे इस शहर में डेरा डाले हुए थे जहां अजीज ने हार्ट ऑफ एशिया-इस्तांबुल प्रोसेस के मंत्रिस्तरीय सम्मेलन में हिस्सा लिया. अजीज रविवार शाम पाकिस्तान के लिए रवाना हो गए.

बत्तीस वर्षीय हामिद अंसारी की मां फौजिया अंसारी ने कहा, ''हम सरताज अजीज से मिलने के इच्छुक थे. लेकिन यहां कड़ी सुरक्षा के इंतजाम ने हमें उनसे मिलने का मौका नहीं दिया. अब हम पेशावर जेल में बंद अपने बेटे के लिए इंसाफ की प्रार्थना करने को स्वर्ण मंदिर में हैं.''

उन्‍होंने अफसोस जताया, ''सरताज अजीज से मिलने की हमारी सभी कोशिशें व्यर्थ चली गयीं.'' इस सम्मेलन में 40 से अधिक विदेश मंत्रियों और गणमान्य अतिथियों ने हिस्सा लिया. इस सम्मेलन में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और अफगानिस्तान के राष्ट्रपति अशरफ गनी भी शामिल हुए थे.

आईटी इंजीनियर और एमबीए डिग्री धारक हामिद चार नवंबर, 2012 को काबुल गया था जहां से वह एक पाकिस्तानी लड़की से कथित तौर पर मिलने पाकिस्तान पहुंचा. वह ई-मेल पर उस लड़की के संपर्क में आया था. दस नवंबर से उसके ठिकाने का कुछ अता-पता नहीं चल पाया. पाकिस्तान के उप अटार्नी जनरल ने अदालत को सूचित किया कि हामिद पाकिस्तानी सेना की हिरासत में था और उसे तीन साल की कैद की सजा सुनाई गई थी.

फौजिया और नेहाल के हामिद समेत दो बच्चे हैं. इस दंपति ने कहा कि उसे तीन साल की कैद की सजा सुनाई गई थी जो एक साल पहले ही पूरी हो गयी. यह दंपति सम्मेलन के बाहर दिखाने के लिए तख्ती लेकर पहुंचा था.

(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com