एपी कौन? जो गुजरात की हेड हैं: अगस्तावेस्टलैंड पर कांग्रेस का हमला

एपी कौन? जो गुजरात की हेड हैं: अगस्तावेस्टलैंड पर कांग्रेस का हमला

अभिषेक मनु सिंघवी

नई दिल्ली:

देश में कई एपी, यहां तक कि गुजरात की मुख्यमंत्री भी। यह बात राज्यसभा में अगस्तावेस्टलैंड के मुद्दे पर चर्चा के दौरान कांग्रेस पार्टी सांसद अभिषेक मनु सिंघवी ने कही। उन्होंने इस डील में पार्टी और नेताओं पर लग रहे आरोपों को खारिज कर दिया।

इटली के कोर्ट में एपी नाम का जिक्र है, जिन पर कथित तौर पर घोटाले में घूस लेने का आरोप है। यह अनुमान लगाया गया है, यह नाम कांग्रेस पार्टी अध्यक्ष सोनिया गांधी के राजनीतिक सलाहकार अहमद पटेल का है।

'एपी' तो गुजरात की प्रमुख भी
सिंघवी ने कहा कि देश में कई एपी हैं। गुजरात की सीएम आनंदीबेन पटेल के नाम की ओर इशारा करते हुए उन्होंने कहा कि यहां तक कि गुजरात की प्रमुख भी हैं। गिडो हश्के, जो कि बिचौलिया था, जिसे अगस्ता ने भारतीय नीति निर्माताओं को रिश्वत देने के लिए रखा था, ने अपने बयान में यह नाम लिया था। सिंघवी ने हश्के के बयान पर सफाई दी।

सिंघवी ने कहा कि हश्के ने अपने बयान में एपी का नाम लिया है, लेकिन यह साफ नहीं किया कि वह एपी है कौन? सिंघवी ने कहा कि हमें नाम के इनिशियल के मामले में दोहरे मापदंड नहीं अपनाने चाहिए। कोई भी कुछ भी डायरी में लिख सकता है।

एपी, वीपी और सीपी...!
उन्होंने पार्टी उपाध्यक्ष (कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी) पर भी बात रखी। उन्होंने एक सांसद के बयान पर कहा कि वीपी (उपाध्यक्ष) के सचिव एक कंपनी में हश्के के साथ थे, इसलिए यह वीपी पर जाता है। उन्होंने साफ किया कि वीपी के सहायक का ऐसी किसी कंपनी से लेना-देना नहीं है। इसके बाद उन्होंने कहा कि एपी, वीपी और सीपी के बारे में काफी हो चुका।


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com