यह ख़बर 04 अक्टूबर, 2013 को प्रकाशित हुई थी

केरन में कारगिल जैसे हालात नहीं, आतंकी घिर गए हैं : सेना प्रमुख

खास बातें

  • सेना ने आज जम्मू−कश्मीर में केरन सेक्टर में सीमापार से घुसपैठ की कोशिश को नाकाम कर दिया है। इस कार्रवाई में दो आतंकवादी मारे गए हैं।
श्रीनगर:

सेना प्रमुख जनरल बिक्रम सिंह ने इस बात से इनकार किया है कि जम्मू-कश्मीर के केरन सेक्टर में करगिल जैसे हालात पैदा हो गए हैं।

उनका कहना है कि वहां आतंकवादियों ने किसी गांव पर कब्ज़ा नहीं किया है। 30 से 40 आतंकवादियों ने घुसपैठ की थी और सेना ने सभी आतंकवादियों को घेर लिया है। उन्होंने कहा कि सेना जल्द ही इस ऑपरेशन को पूरा कर लेगी।

गौरतलब है कि केरन सेक्टर में सेना और पाक घुसपैठियों के बीच जारी ऑपरेशन का आज 11वां दिन है। करीब 10 दिन पहले सीमा पार से 30 से ज्यादा आतंकी केरन सेक्टर में घुस आए थे। सेना ने ऑपरेशन चलाकर इनमें से ज्यादातर घुसपैठियों को मार गिराया है। सेना के बारह सौ से ज्यादा जवानों ने पूरे इलाकों के घेर रखा है। दोनों तरफ से फायरिंग अब भी जारी है।

वहीं आज सुबह सेना ने आज जम्मू−कश्मीर में केरन सेक्टर में सीमापार से घुसपैठ की कोशिश को नाकाम कर दिया है। इस कार्रवाई में दो आतंकवादी मारे गए हैं।

वैसे, 11 दिनो से घुसपैठियों के खिलाफ चल रहा ऑपरेशन बताता है कि यह कोई साधारण घुसपैठ नहीं है। आतंकी खास तैयारी और ट्रेनिंग के साथ दाखिल हुए हैं। अटकले यह भी हैं कि पाकिस्तान की स्पेशल फोर्स के जवान भी इसमें शामिल हैं। वैसे नवाज शरीफ के सत्ता में आने के बाद घुसपैठ की वारदातें तेजी से बढ़ी हैं।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

सुरक्षा बलों और सरकार दोनों का कहना है कि पिछले कुछ दिनों से नई तैयारी और ट्रेनिंग के साथ घुसपैठिये सीमा पार से देश में दाखिल हो रहे हैं।