सर्जिकल स्ट्राइक को अंजाम देने वाले सैनिकों से मिले सेना प्रमुख, सुरक्षा व्यवस्था का लिया जायजा

सर्जिकल स्ट्राइक को अंजाम देने वाले सैनिकों से मिले सेना प्रमुख, सुरक्षा व्यवस्था का लिया जायजा

सेना प्रमुख जनरल दलबीर सिंह सुहाग ने उत्तरी कमान का दौरा किया

खास बातें

  • सेना प्रमुख दलबीर सिंह सुहाग ने उत्तरी कमान का दौरा किया
  • तनाव के मद्देनजर सीमा पर भारत की तैयारियों का लिया जायजा
  • तैयारियों का जायजा लेने के लिए पश्चिमी कमान का दौरा करने की योजना
जम्मू:

सेना प्रमुख दलबीर सिंह सुहाग ने उत्तरी कमान का दौरा किया. नियंत्रण रेखा के पार के आतंकी शिविरों पर किए गए सर्जिकल स्ट्राइक के बाद भारत और पाकिस्तान के बीच बढ़े तनाव के मद्देनजर सीमा पर किसी भी स्थिति से निपटने की भारत की तैयारियों का जायजा लेने के लिए वह यहां आए हैं.

एक रक्षा अधिकारी ने बताया, 'जनरल सिंह सुबह उत्तरी कमान के मुख्यालय पहुंचे और उन्होंने यहां नियंत्रण रेखा समेत जम्मू और कश्मीर में किसी भी स्थिति से निपटने की भारत की तैयारियों की समीक्षा को लेकर एक उच्च स्तरीय बैठक की अध्यक्षता की.' उरी हमले के बदले के तौर पर देखे जा रहे लक्षित हमले की योजना उत्तरी कमान ने बनायी थी और उसे अंजाम दिया था.

अधिकारी ने बताया कि सिंह ने लीपा, तत्तापानी, केल और भिंबर स्थित सात आंतकी ठिकानों पर 'सफल' लक्षित हमला करने वाले जवानों की निजी तौर पर सराहना की. तैयारियों का जायजा लेने के लिए उनके पश्चिमी कमान का दौरा करने की भी योजना है.

सूत्रों के मुताबिक 18 सितंबर को उरी में सेना के शिविर पर हमले के तुरंत बाद लक्षित हमले का निर्णय किया गया था. उन्होंने बताया कि लक्षित हमले के बाद पाकिस्तान के संभावित जवाबी हमले की आशंका को देखते हुए भारत तैयार है.

(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com