सेना प्रमुख ने कश्मीर के सुरक्षा हालात का जायजा लिया

सेना प्रमुख ने कश्मीर के सुरक्षा हालात का जायजा लिया

नई दिल्ली:

हिज्बुल आतंकी बुरहान वानी के मारे जाने के बाद थल सेना प्रमुख जनरल दलबीर सिंह ने कश्मीर के सुरक्षा हालात का जायजा लिया। श्रीनगर में सेना प्रमुख को उत्तरी कमान के प्रमुख लेफ्टिनेंट जनरल डीएस हुड्डा और चिनार कोर के कमांडर लेफ्टिनेंट जनरल सतीश दुआ ने बताया कि कश्मीर के हालात को सुधारने के लिए क्या-क्या कदम उठाए गए हैं।

इन दोनों ने सेना प्रमुख को बताया कि घाटी में शांति बहाल करने के लिए सुरक्षा से जुड़ी तमाम एजेंसियों में बेहतर तालमेल बनाए गए हैं। दोनों लेफ्टिनेंट जनरल के साथ सेना प्रमुख ने अंवतिपुरा के विक्टर फोर्स और कुपवाड़ा डिविजन का दौरा किया। यहां पर सेना प्रमुख को आतंकियों से निपटने की तैयारी और मौजूदा तनाव वाले माहौल में स्थानीय प्रशासन के साथ मिलकर आम जनता को दी जाने वाली मदद के बारे में भी बताया गया।

सेना प्रमुख ने जम्मू-कश्मीर के पुलिस महानिदेशक के साथ-साथ सीआरपीएफ और दूसरे खुफिया एजेंसियों के अधिकारियों से भी मुलाकात की। जवानों और अधिकारियों के बात करते हुए सेना प्रमुख ने कहा कि राष्ट्रीय सुरक्षा के लिए सेना पूरी प्रतिबद्धता के साथ तैयार है। उन्होंने लाइन ऑफ कंट्रोल पर कड़ी निगाह रखने का निर्देश दिया।

जनरल दलबीर ने कहा कि सुरक्षा एजेंसियों के बीच बेहतर तालमेल का नतीजा है कि आतंकियों के खिलाफ ऑपरेशन सफल रहे हैं। उन्होंने घाटी में प्रदर्शनों के दौरान हुई मौतों पर दुख जाहिर किया और लोगों से शांति बनाए रखने की अपील की। सेना प्रमुख ने लोगों से कहा कि वो सुरक्षाबलों की मदद करें, ताकि वे उनकी सेवा बेहतर तरीके से करें।


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com