यह ख़बर 27 दिसंबर, 2012 को प्रकाशित हुई थी

जनरल वीके सिंह को सहायक उपलब्ध कराएगी सेना

खास बातें

  • सुरक्षा घेरे से वंचित किए गए पूर्व सेना प्रमुख जनरल वीके सिंह को ‘‘शिष्टाचार’’ के रूप में सेना कुछ सहायक उपलब्ध कराएगी जो रोजाना के कामकाज में उनकी मदद करेंगे।
नई दिल्ली:

सुरक्षा घेरे से वंचित किए गए पूर्व सेना प्रमुख जनरल वीके सिंह को ‘‘शिष्टाचार’’ के रूप में सेना कुछ सहायक उपलब्ध कराएगी जो रोजाना के कामकाज में उनकी मदद करेंगे।

सेना के सूत्रों ने यहां कहा कि जनरल वीके सिंह को सहायक के रूप में कुछ कर्मचारी उपलब्ध कराए जाएंगे जो रोजाना के कामकाज में उनकी सहायता करेंगे।

उन्होंने कहा कि यह शिष्टाचार पूर्व सेना प्रमुखों और रेजीमेंटों के पूर्व कर्नलों को मिलता है। सूत्रों ने कहा कि लेकिन सिंह के साथ सुरक्षाकर्मी नहीं होंगे।

सिंह को 30 नवम्बर तक जैड ‘प्लस’ श्रेणी की सुरक्षा मुहैया कराई गई थी, लेकिन सरकार ने हाल में एक समीक्षा बैठक में उन्हें मिली सुरक्षा की अवधि विस्तारित नहीं करने का फैसला किया।

उनकी सुरक्षा के लिए उन्हें बुलेट प्रूफ कार सहित सात वाहन और करीब 35 प्रशिक्षित सुरक्षाकर्मी उपलब्ध कराने वाली सेना ने अब उनका सुरक्षा घेरा वापस ले लिया है।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

गृह मंत्रालय ने इस संबंध में अक्तूबर के पहले हफ्ते में एक बैठक में फैसला किया था और सेना मुख्यालय को इसके तुरंत बाद इस बारे में सूचित कर दिया गया था।