यह ख़बर 26 जुलाई, 2014 को प्रकाशित हुई थी

हर सोमवार को बीजेपी नेताओं और मंत्रियों की बैठक की अध्यक्षता करेंगे अरुण जेटली

अरुण जेटली की फाइल तस्वीर

नई दिल्ली:

पार्टी के साथ सरकार का बेहतर समन्वय सुनिश्चित करने की कवायद के तहत वित्त एवं रक्षा मंत्री अरुण जेटली हर सोमवार को बीजेपी के नेताओं और मंत्रियों की बैठक की अध्यक्षता करेंगे।

सूत्रों के अनुसार, यह कदम पार्टी प्रवक्ताओं और सरकार के बीच बेहतर समन्वय सुनिश्चित करने के प्रयास का हिस्सा है, ताकि मुद्दों पर स्पष्टता हो और वे सरकार के फैसलों को जमीनी स्तर पर ले जा सकें।

विधि मंत्री रविशंकर प्रसाद भी इस तरह की बैठकों में उपस्थित होंगे। उनके अलावा कुछ अन्य मंत्री भी मौजूद रहेंगे। वे पार्टी प्रवक्ताओं और नेताओं को ब्रीफ करेंगे। यह पार्टी के संचार नेटवर्क को मजबूत बनाने का भी प्रयास है।

बीजेपी संसदीय दल ने हाल में लोकसभा और राज्यसभा के लिए पांच प्रवक्ताओं की घोषणा की है, जो संसद से संबंधित महत्वपूर्ण मुद्दों पर पार्टी के रुख के बारे में बोलेंगे।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के पिछले महीने कैबिनेट मंत्रियों और पार्टी नेताओं के साथ मिलने के बाद यह फैसला किया गया था कि पार्टी कार्यकर्ताओं की शिकायतों को सुनने के लिए हर दिन एक मंत्री पार्टी मुख्यालय जाएगा। मंत्रियों से देश के अन्य हिस्सों की यात्रा के दौरान पार्टी कार्यालयों में जाने को कहा गया है।


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com