यह ख़बर 21 जनवरी, 2014 को प्रकाशित हुई थी

अरविदं केजरीवाल ने एलजी की अपील पर धरना वापस लिया

नई दिल्ली:

दिल्ली पुलिस के चार अधिकारियों के निलंबन की मांग को लेकर सोमवार से धरने पर बैठे अरविंद केजरीवाल ने आखिरकार अपना धरना खत्म कर दिया। दिल्ली के उपराज्यपाल नजीब जंग की अपील पर अरविंद केजरीवाल ने धरना खत्म करने का फैसला किया है। इस बीच, खबर आ रही है कि केजरीवाल के मांग को कुछ हद तक मानते हुए मालवीय नगर के एसएचओ और पहाड़गंज के पीसीआर इंचार्ज को छुट्टी पर भेज दिया गया है, केजरीवाल इनके निलंबन की मांग कर रहे थे।

इससे पहले मंगलवार को मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल के धरनास्थल पर उनके समर्थकों और पुलिस के बीच लगातार तनातनी के दौरान कुछ समर्थकों ने बैरिकेडिंग तोड़कर आगे बढ़ने की कोशिश की थी, जिसके बाद पुलिस को हालात पर काबू पाने के लिए लाठीचार्ज का सहारा लेना पड़ा था। आम आदमी पार्टी के नेता संजय सिंह ने दावा किया कि लाठीचार्ज में कुल आठ लोग घायल हुए हैं, जिनमें से दो-तीन की हालत गंभीर है।

बारिश और खराब मौसम के बावजूद बड़ी संख्या में केजरीवाल समर्थक धरने पर डटे हुए हैं। आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ता वहां ज्यादा से ज्यादा तादाद में धरने से जुड़ने की कोशिश कर रहे हैं। दोपहर को भी आम आदमी पार्टी के समर्थकों और पुलिस के बीच झड़प हो गई थी। 'आप' के कार्यकर्ता रेल भवन के पास लगी बैरिकेडिंग तोड़ने की कोशिश कर रहे थे और जब पुलिस ने उन्हें रोकने की कोशिश की, तो किसी कार्यकर्ता ने पुलिस की ओर पत्थर फेंक दिया, जिसके बाद पुलिस और कार्यकर्ताओं में तनातनी देखने को मिली। हालांकि बाद में दिल्ली सरकार के शिक्षामंत्री मनीष सिसौदिया वहां पहुंचे और लोगों से शांतिपूर्ण तरीके से धरने में शामिल होने की अपील की थी।


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com