सीएम अरविंद केजरीवाल को चुनाव आयोग ने लगाई फटकार, गोवा में दिया था 'रिश्वत लेने' का विवादित बयान

सीएम अरविंद केजरीवाल को चुनाव आयोग ने लगाई फटकार, गोवा में दिया था 'रिश्वत लेने' का विवादित बयान

चुनाव आयोग ने इस अरविंद केजरीवाल के इस बयान को आचार संहिता का उल्लंघन माना है.

खास बातें

  • गोवा में अरविंद केजरीवाल ने 8 जनवरी को दिया था विवादित बयान
  • चुनाव आयोग ने बयान को आचार संहिता का उल्लंघन माना है
  • चुनाव आयोग की फटकार पर आम आदमी पार्टी ने नाराजगी जताई है
नई दिल्ली:

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को चुनाव आयोग ने गोवा रैली में विवादित बयान देने के मामले में कड़ी फटकार लगाई है. गोवा में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने  8 जनवरी को अपने भाषण के दौरान बीजेपी और कांग्रेस से पैसे लेकर वोट उनकी पार्टी को देने की अपील की थी. चुनाव आयोग ने इस अरविंद केजरीवाल के इस बयान को आचार संहिता का उल्लंघन माना है. उन्हें दोबारा इस तरह के बयान नहीं देने का सख्त निर्देश दिया है. इधर, चुनाव आयोग की इस फटकार पर आम आदमी पार्टी ने नाराजगी जताई है.

चुनाव आयोग के इस फैसले के बाद केजरीवाल ने ट्वीट कर कहा है, "चुनाव आयोग का ये निर्देश सरासर गलत है. निचली अदालत ने इस मामले में मेरे पक्ष में फैसला दिया था. चुनाव आयोग ने कोर्ट के फैसले को नजरअंदाज किया है. हम चुनाव आयोग के इस फैसले को अदालत में चुनौती देंगे."

इससे पहले चुनाव आयोग ने अरविंद केजरीवाल को नोटिस भेजकर कहा था कि प्रथम दृष्टि में उनका बयान आचार संहिता का उल्लंघन है क्योंकि गोवा में आचार संहिता 4 जनवरी से ही लागू हो गई थी. नोटिस में यह भी कहा गया था कि अगर अरविंद केजरीवाल 19 जनवरी तक अपना जवाब दायर नहीं करते तो उनकी खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी.  
कांगेस ने केजरीवाल के बयान पर आपत्ति जताई थी और चुनाव आयोग से सख्त कार्रवाई करने के लिए कहा था.

गोवा में आम आदमी पार्टी ने पूर्व जेल आईजी एल्विस गोम्स को अपना सीएम कैंडिडेट बनाया है. एल्विस भी आम आदमी पार्टी के मुखिया अरविंदकेजरीवाल की तरह नौकरशाही से राजनीति में आने वाले नेता हैं. गोवा में 4 फरवरी को मतदान होगा.


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com