मेरी खांसी खत्म, शुगर नियंत्रण में, काम पर लौटने को उत्साहित हूं : केजरीवाल

अरविंद केजरीवाल की फाइल तस्वीर

नई दिल्ली:

करीब दो हफ्तों से दिल्ली से दूर बेंगलुरु में स्वास्थ्य लाभ रहे दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल अब पूरी तरह से फिट हैं। उन्होंने ट्वीट कर कहा है कि उनकी खांसी ठीक हो गई है और शुगर का लेवल भी काबू में है। उन्होंने साथ ही लिखा कि वह काम पर लौटने को बेताब हैं।

केजरीवाल ने जिंदल इंस्टीट्यूट और वहां के डॉक्टरों का भी शुक्रिया अदा किया। उन्होंने सीताराम जी का इंस्टीट्यूट बनाने के लिए धन्यवाद दिया।

बता दें कि खांसी और दमे से जुड़ी तकलीफ का इलाज बेंगलूर के जिंदल नेचर केयर इंस्टीट्यूट में करा रहे केजरीवाल को इस अस्पताल से आज अस्पताल से छुट्टी मिली।

जिंदल नेचर केयर इंस्टीट्यूट की मुख्य मेडिकल अधिकारी डॉ बबीना नंदकुमार ने बताया था कि, ‘‘खांसी और दमे से जुड़ी तकलीफों के इलाज के लिए 5 मार्च को यहां भर्ती कराए गए दिल्ली के मुख्यमंत्री को आज दोपहर दो बजे संस्था से छुट्टी मिलेगी।’’
उन्होंने कहा कि केजरीवाल को प्राकृतिक चिकित्सा से जुड़े सभी इलाज से गुजरना होगा जो सुबह पांच बजे से लेकर दोपहर तक चलेगा। इसके बाद वह दो बजे केम्पेगौड़ा अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डा जाएंगे।

नंदकुमार ने कहा कि केजरीवाल के शरीर से बहुत हद तक विषाक्त चीजें बाहर हो चुकी हैं और उनके शरीर के अंदरूनी हिस्सों में नई जान आ गई है।

उन्होंने कहा कि केजरीवाल को अपनी जीवनशैली में सुधार, खानपान में बदलाव, योगासन, प्राणायाम और क्रिया करने की सलाह दी गई है।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

नंदकुमार ने कहा कि केजरीवाल को प्राकृतिक तरीके से जीवन जीने की सलाह दी गई है जिससे वे सामान्य स्वस्थ जीवन व्यतीत कर सकें।