यह ख़बर 13 जनवरी, 2014 को प्रकाशित हुई थी

अरविंद केजरीवाल को जल माफिया से खतरा : यूपी में जेड श्रेणी, दिल्ली में ढकी-छिपी सुरक्षा व्यवस्था

नई दिल्ली:

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को माफियाओं से खतरा है। आईबी की तरफ से दिल्ली पुलिस को सूचना दी गई है कि पानी और दूसरी चीजों की कालाबाज़ारी करने वाले लोग केजरीवाल की भ्रष्टाचार विरोधी नीतियों से बौखलाए हुए हैं।

आईबी के पास खुफिया जानकारी है कि ये लोग अपराधियों की मदद लेकर केजरीवाल को निशाना बना सकते हैं। आईबी का कहना है कि कालाबाजारियों को लगता है कि अगर केजरीवाल मुख्यमंत्री पद पर बने रहे तो इनका धंधा चौपट हो जाएगा।

इस बीच गृहमंत्री शिंदे ने साफ किया है कि केजरीवाल को जानकारी के बिना ही सुरक्षा दी जा रही है, हालांकि दिल्ली पुलिस का कहना है कि अगर केजरीवाल सुरक्षा को लेकर उनके साथ सहयोग करें तो उनका काम आसान हो जाएगा।

वहीं यूपी सरकार ने केजरीवाल को जेड श्रेणी की सुरक्षा देने का फैसला किया है। यूपी पुलिस के मुताबिक, जब तक केजरीवाल गाजियाबाद की सीमा में रहेंगे उन्हें यह सुरक्षा दी जाएगी।

जेड श्रेणी की सुरक्षा के दौरान 30 हथियारबंद पुलिसकर्मी केजरीवाल की सुरक्षा में तैनात रहेंगे। साथ ही यूपी पुलिस की दो एस्कॉर्ट जीप भी केजरीवाल की गाड़ी के साथ दिल्ली की सीमा तक तैनात रहेंगी।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

केजरीवाल का यह सुरक्षा घेरा आज से काम करना शुरू कर देगा। केजरीवाल फिलहाल कौशांबी के गिरनार अपार्टमेंट में रह रहे हैं। अब सुरक्षा लेने से इनकार करने के बावजूद यूपी सरकार ने उन्हें सुरक्षा देने का फैसला किया है।