यह ख़बर 08 दिसंबर, 2014 को प्रकाशित हुई थी

नरेंद्र मोदी से मुकाबले के लिए 'महानायक' केजरीवाल की ज़रूरत : पप्पू यादव

आरजेडी सांसद पप्पू यादव का फाइल चित्र

नई दिल्ली:

राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) के लोकसभा सांसद पप्पू यादव ने आम आदमी पार्टी के नेता अरविंद केजरीवाल की शान में कसीदे पढ़ते हुए कहा है कि नरेंद्र मोदी से मुकाबले के लिए केजरीवाल की ज़रूरत है। पप्पू यादव की नज़र में केजरीवाल देश के 42 करोड़ नौजवानों के महानायक हैं और मोदी के झूठ से लड़ने के लिए देश को उनकी सख़्त ज़रूरत है। पप्पू यादव का सुझाव जनता परिवार के एकीकरण के साथ-साथ ज़रूरत केजरीवाल को भी उससे जोड़ने का है, तभी नया बन रहा मोर्चा मोदी को मज़बूत टक्कर दे पाएगा।

ज्ञात हो कि जनता दल परिवार को जोड़ने की कवायद चल रही है। जेडीयू, जेडीएस, आरजेडी, समाजवादी पार्टी जैसी तमाम पार्टियां आपस में मिलकर एक मज़बूत पार्टी बनाने की कोशिश हैं। मुलायम के घर इस सिलसिले में एक बड़ी बैठक भी हो चुकी है। अब तक यही माना जा रहा है कि इसकी कमान मुलायम सिंह यादव के हाथों में होगी। पप्पू यादव, मुलायम सिंह यादव के नेतृत्व पर कोई सीधा सवाल नहीं उठा रहे, लेकिन उनकी राय है कि केजरीवाल को आगे करने से उन नौजवानों तक पहुंचा जा सकेगा, जो लाखों की तादाद में केजरीवाल से जुड़े हैं।

यह पूछे जाने पर कि जिस केजरीवाल ने मुलायम और लालू पर न सिर्फ परिवारवाद का आरोप लगाया, बल्कि भ्रष्टाचार के लिए भी इन्हें जमकर कोसा, कैसे उनको मुलायम और लालू साथ ले सकते हैं, पप्पू यादव ने सपाट शब्दों में कहा कि बड़े मुकाम के लिए छोटी-छोटी बातों को भुला देना चाहिए। इस सवाल पर कि केजरीवाल ही क्यों ऐसी पार्टियों से जुड़ेंगे, जिन पर वह बरसते रहे हैं, पप्पू यादव ने कहा कि केजरीवाल को राजनीतिक मोर्चेबंदी की व्याहारिकता को समझना होगा।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

केजरीवाल के दिल्ली में 49 दिनों के शासन का गुणगान करते हुए पप्पू यादव कहते हैं उन्होंने सिस्टम से लड़ने की और उसे बदलने की कोशिश की। उनके अंदर का यही गुण उन्हें महानायक बनाता है। लेकिन अब सवाल है कि केजरीवाल जिन नेताओं को खलनायक बताते रहे हैं, अब वह उन्हें अपना नायकत्व क्यों देने लगे। असल में चुनावी हार से कमज़ोर पड़े लालू अपनी पार्टी के सांसद के इस सुझाव को अन्यथा तौर पर लेकर किसी तरह की अनुशासनात्मक कार्रवाई करने की स्थिति में नहीं हैं।