यह ख़बर 03 सितंबर, 2012 को प्रकाशित हुई थी

पुलिस ने नहीं किया केजरीवाल को गिरफ्तार, दिया आश्वासन

खास बातें

  • अरविंद केजरीवाल ने विरोध का नया तरीका ढूंढ़ निकाला है। इंडिया अगेंस्ट करपशन के अरविंद केजरीवाल और उनके समर्थक संसद मार्ग थाने में गिरफ़्तारी देने पहुंचे लेकिन पुलिस ने गिरफ्तार नहीं किया।
नई दिल्ली:

अरविंद केजरीवाल ने विरोध का नया तरीका ढूंढ़ निकाला है। इंडिया अगेंस्ट करपशन के अरविंद केजरीवाल और उनके समर्थक संसद मार्ग थाने में गिरफ़्तारी देने पहुंच गए। इस पर पुलिस ने उन्हें गिरफ्तार नहीं किया और उनके कार्यकर्ताओं को बेवजह प्रताड़ित न करने का आश्वासन भी दिया। आश्वासन मिलने के बाद अरविंद केजरीवाल, मनीष सिसोदिया और कुमार विश्वास अपने कार्यकर्ताओं के साथ वहां से चले गए।

इससे पहले, इंडिया अगेंस्ट करपशन के अरविंद केजरीवाल और उनके समर्थकों ने सोमवार को संसद पुलिस थाने के बाहर धरना
भी दिया।

अरविंद पर 26 अगस्त को पीएम, सोनिया गांधी और नितिन गडकरी के घरों के घेराव के मामले और हंगामे को लेकर पुलिस ने उनके खिलाफ दंगा समेत पांच केस दर्ज किए थे।

केजरीवाल ने आरोप लगाया है कि जब से उनके खिलाफ केस दर्ज हुए हैं उनके संगठन इंडिया अगेंस्ट करप्शन के कार्यकर्ताओं को निशाना बनाया जा रहा है। उन्हें थाने बुलाकर परेशान किया जा रहा है।

उनकी मांग थी कि 26 अगस्त के प्रदर्शन के दौरान आईएसी के जिन कार्यकर्ताओं को हिरासत में लिया गया था उन्हें पुलिस पूछताछ के नाम पर तंग न करे।

इस बाबत केजरीवाल ने प्रधानमंत्री को भी एक चिट्ठी लिखी है। इसमें आरोप है कि करोड़ों के कोयला घोटाले में शामिल लोगों पर कार्रवाई करने के बजाय वह उन लोगों को निशाना बना रही है जो घोटालेबाज़ों के ख़िलाफ़ आवाज़ उठाते हैं।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

खत में लिखा गया है कि भ्रष्टाचार के खिलाफ आवाज उठाना जुर्म है तो हम सज़ा भुगतने के लिए तैयार हैं। केजरीवाल ने ख़त में ये भी लिखा है कि किस तरह राजा और कलमाडी पर एफआईआर करने में महीनों लग जाते हैं, लेकिन जब घोटाले के विरोध में हम सड़कों पर उतरते हैं तो ना सिर्फ पुलिस के डंडे खाने पड़ते हैं, बल्कि झूठे आरोपों को सच साबित करने के लिए पुलिस चुस्ती से कार्रवाई करती है।