यह ख़बर 21 जनवरी, 2014 को प्रकाशित हुई थी

केजरीवाल ने दी राजपथ पर जनसैलाब उमड़ने की चेतावनी

नई दिल्ली:

दिल्ली पुलिस के कुछ अफसरों के खिलाफ कार्रवाई की मांग को लेकर धरने पर बैठे दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने मंगलवार को अपने तेवर और कड़े करते हुए राजपथ पर जनसैलाब उमड़ने की चेतावनी दी। राजपथ पर गणतंत्र दिवस समारोहों का आयोजन होता है।

केजरीवाल उन पुलिसकर्मियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग को लेकर सोमवार से रेल भवन के सामने धरने पर बैठे हैं, जिन्होंने कथित मादक द्रव्य और देह व्यापार का रैकेट चलाने वालों पर छापा मारने से इनकार कर दिया था।

धरना समाप्त करने संबंधी किसी भी बातचीत से इनकार करते हुए उन्होंने कहा कि राजधानी में महिलाओं की सुरक्षा बातचीत का विषय नहीं है। केजरीवाल ने कहा, हमारा धरना जारी रहेगा। जब दिल्ली में इतने ज्यादा अपराध हो रहे हैं, तो गृहमंत्री (सुशील कुमार) शिंदे सो कैसे सकते हैं...जब महिलाएं शहर में असुरक्षित हैं...? हम बातचीत नहीं करेंगे।

केजरीवाल रेल भवन के बाहर धरने पर बैठे हैं और यह जगह राजपथ के उस हिस्से के करीब है, जहां कड़ी सुरक्षा के बीच गणतंत्र दिवस समारोह के आयोजन की तैयारी हो रही है। आम आदमी पार्टी के कार्यकर्ता बड़ी संख्या में धरनास्थल पर मौजूद हैं।

अपने छह मंत्रिमंडलीय सहयोगियों और समर्थकों के साथ मुख्यमंत्री ने रेल भवन के बाहर कड़ाके की ठंड में रात बिताई। केजरीवाल खुले आसमान के नीचे सड़क पर सोए, जबकि उनके समर्थक आग जलाकर गीत गाते रहे और नारे लगाते रहे। उनके कैबिनेट के मंत्री भी रात को सड़क पर सोए।

केजरीवाल ने चेतावनी दी कि अगर उनकी मांगें पूरी नहीं हुईं तो उनके लाखों समर्थक राजपथ पहुंचने लगेंगे। उन्हें (केंद्र को) लोगों की बात सुननी पड़ेगी। गृहमंत्री के खिलाफ आक्रामक रुख अपनाते हुए मुख्यमंत्री ने कहा कि वह अपना धरना जंतर-मंतर पर स्थानांतरित नहीं करेंगे, जैसा कि पुलिस ने उनसे आग्रह किया है।

उन्होंने कहा कि केंद्र को, कथित मादक द्रव्य और देह व्यापार का रैकेट चलाने वालों के खिलाफ कार्रवाई करने से इनकार करने वाले पुलिसकर्मियों पर कार्रवाई की मांग का आग्रह स्वीकार करना ही होगा। केजरीवाल ने कहा, क्या दिल्ली की जनता ने उन्हें (शिंदे को) फैसले करने का अधिकार दिया है? नहीं, उन्होंने वह अधिकार मुझे दिया है। फिर शिंदे मुझसे कैसे कह सकते हैं कि मैं कहां बैठूं? उन्हें मैं बताऊंगा कि मुझे कहां बैठना है।


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com