पंजाब के किसानों के लिए घोषणा पत्र जारी करेंगे अरविंद केजरीवाल

पंजाब के किसानों के लिए घोषणा पत्र जारी करेंगे अरविंद केजरीवाल

कंवर संधु (फाइल फोटो)

खास बातें

  • लोगों से बातचीत के बाद तैयार किया गया घोषणा पत्र
  • किसानों की खुदकुशी की घटनाएं रोकने के लिए एक्शन प्लान
  • चुनाव से पहले आप घोषणा पत्र 'मिशन 2017' भी जारी करेगी
चंडीगढ़:

युवाओं के लिए अलग मैनिफेस्टो जारी करने के बाद आम आदमी पार्टी अब पंजाब के किसानों के लिए भी अलग से घोषणा पत्र जारी करेगी. यह जानकारी देते हुए पार्टी की घोषणा पत्र समिति के प्रमुख कंवर संधु ने बताया कि दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल 11 सितम्बर को मोगा में किसानों के किए पार्टी के एजेंडे का ऐलान करेंगे.

संधु ने बताया कि किसानों के लिए मैनिफेस्टो विभिन्न जिलों में सम्बंधित लोगों से बातचीत के बाद तैयार किया गया है. इसी तरह पार्टी दलितों और उद्योग जगत के लिए भी अलग से मैनिफेस्टो लाएगी. अमृतसर में जुलाई में अरविंद केजरीवाल ने युवाओं के लिए 51 सूत्रीय मैनिफेस्टो जारी किया था. चुनाव से पहले पार्टी एक मुकम्मल घोषणा पत्र 'मिशन 2017' भी जारी करेगी.

किसानों के लिए घोषणा पत्र में बढ़ती खुदकुशी की घटनाएं रोकने के लिए एक्शन प्लान होगा, साथ ही उन्हें कर्ज से उबारने के लिए राहत पैकेज का जिक्र होगा ताकि पार्टी की सरकार बनने के एक साल के भीतर पंजाब में किसानों की खुदकुशी के मामले खत्म किए जा सकें.

कंवर संधु ने बताया कि किसान मैनिफेस्टो को 'बोलता पंजाब' टीम ने तैयार किया है. इसके लिए आठ जिलों में मीटिंग की गई. करीब 2400 सुझावों, 5000 ई मेल जिनमें विदेशों में बसे पंजाबियों के मेल शामिल हैं, एसएमएस और व्हाट्सऐप मैसेज के आधार पर किसानों के किए एजेंडा तय किया गया है.


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com