जयललिता को श्रद्धांजलि अर्पित करने के बाद पीएम मोदी ने भावुक सीएम पन्नीरसेल्वम को गले लगाया

जयललिता को श्रद्धांजलि अर्पित करने के बाद पीएम मोदी ने भावुक सीएम पन्नीरसेल्वम को गले लगाया

शशिकला और ओ. पन्नीरसेल्वम के साथ पीएम मोदी

खास बातें

  • जयललिता का पार्थिव शरीर लोगों के दर्शनार्थ राजाजी हॉल में रखा गया था
  • उनकी सहयोगी शशिकला के सिर पर भी हार फेरते दिखे पीएम मोदी
  • एआईएडीएमके सुप्रीमो के अंतिम दर्शन के लिए उमड़ी लोगों की भीड़
चेन्नई:

चेन्नई के राजाजी हॉल में जे. जयललिता के पार्थिव शरीर को श्रद्धांजलि देने पहुंचे पीएम नरेंद्र मोदी ने फूट-फूटकर रो रहे सीएम ओ. पन्नीरसेल्वम को गले लगा लिया. बता दें कि जयललिता के निधन के बाद उनके करीबी पन्नीरसेल्वम को नया सीएम चुना गया है. इसके साथ ही पीएम मोदी को जयललिता की लंबे समय से सहयोगी रहीं शशिकला नटराजन के सिर पर हाथ फेरते भी देखा गया. वह भी रो पड़ीं और पीएम मोदी ने उन्हें सांत्वना देते हुए कुछ देर तक उनसे बात भी की.

----- ----- ----- ----- ----- ----- ----- ----- ----- ----- -----
जयललिता से जुड़ी तमाम जानकारियां यहां पढ़ें
----- ----- ----- ----- ----- ----- ----- ----- ----- ----- -----

पीएम मोदी मंगलवार दोपहर चेन्नई पहुंचे थे जहां उन्होंने जयललिता को श्रद्धांजलि अर्पित की. इसके बाद उनके पास खड़े पन्नीरसेल्वम खुद को रोक नहीं पाए और रोने लगे. पीएम मोदी ने उन्हें गले लगाया और उन्हें हौसला रखने के लिए कहा. जब पीएम मोदी अपनी गाड़ी की तरफ बढ़ने लगे तब पन्नीरसेल्वम एक बार फिर नम आंखों के साथ उनके गले लगे. (क्‍या हैं जयललिता के दाह संस्‍कार की जगह दफनाए जाने की वजहें...)

गौरतलब है कि पन्नीरसेल्वम ने सोमवार की रात जयललिता के निधन के कुछ घंटे बाद ही नए मुख्यमंत्री का पद संभाला है. जयललिता को रविवार रात दिल का दौरा पड़ा था जिसके बाद वह पूरे एक दिन लाइफ सपोर्ट सिस्टम पर रहीं लेकिन उन्हें बचाया नहीं जा सका.

जयललिता का पार्थिव शरीर राजाजी हॉल में रखा गया था, जहां पीएम मोदी के पहुंचने के दौरान सुरक्षा के कड़े इंतज़ाम थे. हालांकि इसके बावजूद लोगों की भीड़ जयललिता के अंतिम दर्शन के लिए उमड़ रही थी. पीएम मोदी ने जनता का अभिवादन किया और वह लोगों से तस्वीर खींचने के लिए मना करते देखे गए. (जयललिता के बाद अब शशिकला, सियासत और शह-मात का खेल)

पीएम मोदी के अलावा राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी, कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी, दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल और यूपी के सीएम अखिलेश यादव भी जयललिता को श्रद्धांजलि देने पहुंचे थे. मंगलवार शाम को जयललिता का अंतिम संस्कार कर दिया गया और उन्हें उन्हीं के गुरु एमजीआर के स्मारक के करीब चंदन के ताबूत में दफनाया गया है.


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com