यह ख़बर 01 सितंबर, 2013 को प्रकाशित हुई थी

इंदौर एयरपोर्ट पर आसाराम ने सोफे पर सोकर गुजारी रात

आसाराम बापू का फाइल फोटो

खास बातें

  • नाबालिग लड़की के कथित यौन शोषण के मामले में लम्बी लुका-छिपी और नाटकीय घटनाक्रम के बाद शनिवार को आधी रात को इंदौर में अपने आश्रम से गिरफ्तार आसाराम बापू को जोधपुर पुलिस आज सुबह हवाई रास्ते से दिल्ली ले गई। मामले में विस्तृत पूछताछ के लिए इस प्रवचनकर्ता को
इंदौर:

नाबालिग लड़की के कथित यौन शोषण के मामले में लम्बी लुका-छिपी और नाटकीय घटनाक्रम के बाद शनिवार को आधी रात को इंदौर में अपने आश्रम से गिरफ्तार आसाराम बापू को जोधपुर पुलिस आज सुबह हवाई रास्ते से दिल्ली ले गई। मामले में विस्तृत पूछताछ के लिए इस प्रवचनकर्ता को दिल्ली से जोधपुर ले जाया जाएगा।

पुलिस सूत्रों ने बताया कि आसाराम को खंडवा रोड स्थित उनके आश्रम से गिरफ्तार करने के बाद सीधे देवी अहिल्याबाई हवाई अड्डे ले जाया गया। उन्हें हवाई अड्डे के वीआईपी लाउंज में रखा गया, जहां उन्होंने सोफे पर सोकर रात बिताई।

सूत्रों के मुताबिक जोधपुर पुलिस का दल आसाराम को आज सुबह 07:50 बजे एयर इंडिया की उड़ान संख्या एआई 635 से दिल्ली ले गया, जहां से उन्हें जोधपुर ले जाया जाएगा। जोधपुर में उनसे विस्तृत पूछताछ की जाएगी।

सूत्रों ने बताया कि आसाराम की गिरफ्तारी के बाद उनके स्थानीय आश्रम और हवाई अड्डे पर सुरक्षा के सख्त बंदोबस्त करते हुए बड़ी संख्या में पुलिस बल तैनात किया गया था।

उन्होंने बताया कि मध्य रात्रि में आसाराम की गिरफ्तारी के वक्त प्रवचनकर्ता के आश्रम में उनके करीब 1,500 अनुयायी मौजूद थे।

सूत्रों के मुताबिक इन अनुयायियों ने आसाराम को रात के वक्त गिरफ्तार किए जाने का विरोध करते हुए जोधपुर पुलिस पर दबाव बनाने की कोशिश की। लेकिन, जोधपुर पुलिस ने लम्बे इंतजार के बाद आखिरकार सख्त रवैया अख्तियार करते हुए आसाराम को आधी रात को स्थानीय पुलिस की मदद से गिरफ्तार किया और कड़ी सुरक्षा व्यवस्था में उन्हें एक सफेद जीप में बैठाकर सीधे हवाई अड्डे ले गई।

आसाराम के बेटे नारायण सांई ने कल शाम मीडिया से बातचीत में दावा किया था कि उनके पिता ‘ट्राइजेमिनल न्यूरेलजिया’ नामक तंत्रिका संबंधी बीमारी से पीड़ित हैं और फिलहाल जोधपुर जाने की स्थिति में नहीं हैं।

नारायण ने आसाराम को बेकसूर बताते हुए कहा था कि उनके पिता कहीं भाग नहीं रहे हैं और स्वास्थ्य लाभ के बाद खुद जोधपुर पुलिस के सामने पेश हो जाएंगे। बहरहाल, सूत्र बताते हैं कि इंदौर जिला अस्पताल के दो डॉक्टरों की टीम ने कल रात आसाराम की मेडिकल जांच के बाद उन्हें पूछताछ और सफर के लिए फिट पाया। इसके बाद उन्हें गिरफ्तार करके जोधपुर ले जाए जाने का रास्ता साफ हो गया।

सूत्रों ने बताया कि आसाराम की गिरफ्तारी पर नाराजगी का इजहार करते हुए उनके अनुयायियों ने इंदौर स्थित आश्रम में जोधपुर पुलिस के खिलाफ देर तक नारेबाजी की।

आसाराम के छिंदवाड़ा स्थित आश्रम में रहने वाली 16 वर्षीय लड़की ने इस प्रवचनकर्ता के खिलाफ कथित यौन शोषण का मामला दर्ज कराया है।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

लड़की को कथित तौर पर जोधपुर में यौन शोषण का शिकार बनाया गया था। इस घटना को लेकर शुरुआत में दिल्ली के एक पुलिस थाने में प्राथमिकी दर्ज कराई गई थी। बाद में इस मामले को जांच के लिए जोधपुर पुलिस को भेज दिया गया था।