यह ख़बर 18 अगस्त, 2012 को प्रकाशित हुई थी

पलायन रोकने की कोशिश, असम के मंत्री पहुंचे कर्नाटक

खास बातें

  • कर्नाटक से असम सहित पूर्वोत्तर राज्यों के लोगों की वापसी को रोकने के लिए असम के दो मंत्री कर्नाटक पहुंचे और उन्होंने रेलवे स्टेशन जाकर पूर्वोत्तर के लोगों से कर्नाटक न छोड़ने की अपील की।
बेंगलुरु:

कर्नाटक से असम सहित पूर्वोत्तर राज्यों के लोगों की वापसी को रोकने के लिए शुक्रवार को असम के दो मंत्री कर्नाटक पहुंचे और कर्नाटक के गृहमंत्री आर अशोक तथा पुलिस महानिदेशक से मिले। असम के मंत्री रेलवे स्टेशन पर भी गए और उन्होंने पूर्वोत्तर के लोगों से कर्नाटक न छोड़ने की अपील की। उन्होंने कहा कि वे कर्नाटक पुलिस की तैयारियों से आश्वस्त हैं और पूर्वोत्तर के लोगों को कर्नाटक में कोई खतरा नहीं है।

इसके अलावा कर्नाटक के कई नेता ट्रेनों के अंदर जाकर लोगों से मिल रहे हैं। असम में हिंसा के बाद एसएमएस और फेसबुक के जरिये फैली अफवाहों की वजह से पूर्वोत्तर राज्यों के लोग बेंगलुरु, हैदराबाद, चेन्नई आदि शहरों से अपने राज्यों को लौट रहे हैं। अफवाहों पर ध्यान न देने की अपील के बाद भी पूर्वोत्तर के लोग डरे हुए हैं, जिसको देखते हुए बेंगलुरु में सुरक्षा व्यवस्था और कड़ी कर दी गई है।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

जिन इलाकों में असम या पूर्वोत्तर के लोग रहते थे, वहां पुलिस तैनात की गई है। पुलिस हर  एक आदमी की व्यक्तिगत सुरक्षा का भी ध्यान रख रही है, ताकि किसी तरह की अप्रिय घटना नहीं हो। पुलिस की मुस्तैदी से पूर्वोत्तर के छात्र और कामकाजी लोग निश्चिंत दिख रहे हैं। पुलिस से मिली सुरक्षा के बाद कई लोगों ने कर्नाटक नहीं छोड़ने का मन बनाया है।