यह ख़बर 17 अगस्त, 2012 को प्रकाशित हुई थी

उग्र भीड़ ने राहगीरों, मीडियाकर्मियों पर बरसाए पत्थर

खास बातें

  • उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में असम तथा म्यांमार में मुसलमानों पर हो रहे कथित जुल्म की मुखालिफत के नाम पर आंदोलन कर रहे लोगों की भीड़ ने राहगीरों तथा मीडियाकर्मियों पर पथराव कर कई लोगों को घायल और अनेक वाहनों को क्षतिग्रस्त कर दिया।
लखनऊ:

उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ में असम तथा म्यांमार में मुसलमानों पर हो रहे कथित जुल्म की मुखालिफत के नाम पर आंदोलन कर रहे लोगों की भीड़ ने राहगीरों तथा मीडियाकर्मियों पर पथराव कर कई लोगों को घायल और अनेक वाहनों को क्षतिग्रस्त कर दिया।

वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक आरके चतुर्वेदी ने बताया कि पुराने शहर स्थित टीले वाली मस्जिद में अलविदा जुमे की नमाज अदा करने के बाद लोगों की भीड़ विधानभवन की तरफ बढ़ने लगी। रास्ते में उसने राहगीरों पर पथराव किया और घटना को कवर करने गए मीडियाकर्मियों के साथ हाथापाई की तथा उनके कैमरे तोड़ डाले। उन्होंने बताया कि उग्र आंदोलनकारियों ने रास्ते में खड़े कई वाहनों को क्षतिग्रस्त कर दिया और मीडियाकर्मियों की गाड़ियों में भी तोड़फोड़ की।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

वारदात के सुनियोजित होने सम्बन्धी सवाल पर वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक ने कहा कि लोग सम्भवत: टीले वाली मस्जिद में नमाज से पहले हुई तकरीर में म्यांमार तथा असम में मुसलमानों पर हो रहे जुल्म का जिक्र सुनकर भड़के। उन्होंने कहा कि उग्र लोग विधानभवन के सामने प्रदर्शन करने के लिए निकल पड़े और इस दौरान उन्होंने रास्ते में जो भी मिला उस पर हमला बोल दिया।