यह ख़बर 19 अक्टूबर, 2013 को प्रकाशित हुई थी

आजमगढ़ में जहरीली शराब पीने से मरने वालों की संख्या 35 पहुंची

आजमगढ़ में जहरीली शराब ने 35 लोगों की जान ले ली

आजमगढ़:

उत्तर प्रदेश में आजमगढ़ जिले के मुबारकपुर क्षेत्र में जहरीली शराब पीने से शनिवार को 13 और लोगों की मौत के साथ इस घटना में मरने वालों की संख्या बढ़कर 35 हो गई है।

पुलिस अधीक्षक अरविन्द सेन ने बताया कि मुबारकपुर के विभिन्न गांवों में गुरुवार देर रात जहरीली शराब पीने से कई लोगों की तबीयत खराब हो गई थी, जिनमें से शुक्रवार तक 22 लोगों की मौत हो चुकी थी। पुलिस सूत्रों के मुताबिक, शुक्रवार रात से लेकर अब तक 13 और लोगों की मौत हो चुकी है। इसके साथ ही इस घटना में मरने वालों की संख्या बढ़कर 35 हो गई है।

गौरतलब है कि मुबारकपुर थाना क्षेत्र के आदमपुर, अतरडीहा, कौड़िया, अमिलो, चकिया, नराव तथा डिहवा समेत आठ गांव के लोगों ने गुरुवार देर रात कच्ची शराब पी थी, जिसके बाद उनकी तबीयत खराब होने लगी। उनमें से शुक्रवार तक 22 लोगों की मौत हो चुकी थी।

मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने शुक्रवार को मामले को गंभीरता से लेते हुए जिला आबकारी अधिकारी ओम प्रकाश सिंह, आबकारी निरीक्षक राजीव मोहन, प्रधान आबकारी सिपाही विजय कुमार सोनकर, आबकारी सिपाही अमित राजभर तथा फरहत अली को तत्काल प्रभाव से निलंबित कर दिया था। इसके अलावा पुलिस अधीक्षक ने मामले में लापरवाही बरतने के आरोप में मुबारकपुर के थाना प्रभारी विश्वनाथ, बीट उपनिरीक्षक राजदेव यादव तथा चार आरक्षियों को निलंबित कर दिया था।


Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com