यह ख़बर 18 नवंबर, 2012 को प्रकाशित हुई थी

बाल ठाकरे की अंत्येष्टि के लिए सुरक्षा कड़ी, पुलिस ने कहा, घरों में रहें लोग

खास बातें

  • शिवसेना प्रमुख बाल ठाकरे के निधन के बाद पूरे महाराष्ट्र में सुरक्षा बढ़ा दी गई है। मुंबई के पुलिस आयुक्त सत्यपाल सिंह ने कहा, मैं लोगों से शांत रहने और कानून-व्यवस्था बनाए रखने की अपील करता हूं। लोग जरूरी होने पर ही घरों से बाहर निकलें।
मुंबई:

शिवसेना प्रमुख बाल ठाकरे के निधन के बाद पूरे महाराष्ट्र में सुरक्षा बढ़ा दी गई है और 20 हजार पुलिसकर्मियों को कड़ी चौकसी के लिए तैनात किया गया है।

महाराष्ट्र पुलिस मुख्यालय में एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा, महाराष्ट्र में पूरा पुलिस बल चौकस है। ठाकरे के अंतिम दर्शन के लिए लाखों लोगों के मुंबई आने का अनुमान है। अकेले मुंबई शहर में नगर पुलिस के 20 हजार जवानों, राज्य आरक्षी पुलिस बल की 15 कंपनियों और रैपिड एक्शन फोर्स की तीन टुकड़ियों को तैनात किया गया है।

मुंबई के पुलिस आयुक्त सत्यपाल सिंह ने कहा, शवयात्रा सुबह सात बजे शुरू होगी। हमने दादर में सेना भवन, बांद्रा में मातोश्री और शिवाजी पार्क, जहां अंतिम श्रद्धांजलि दी जाएगी, में पर्याप्त संख्या में पुलिस बल तैनात किया है।

उन्होंने कहा, मैं लोगों से शांत रहने और कानून एवं व्यवस्था बनाए रखने की अपील करता हूं। लोग जरूरी होने पर ही घरों से बाहर निकलें। यातायात पाबंदियां रहेंगी, खास तौर से बांद्रा और दादर के इलाकों में। पुलिस ने मोटर चालकों से वेस्टर्न एक्सप्रेस वे की तरफ न जाने की अपील की है, क्योंकि कालानगर इलाके को जाने वाली सड़कों पर पुलिस का पहरा है। इसी इलाके में ठाकरे का आवास है।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

पूरा शहर सुनसान पड़ा है, क्योंकि दुकानें, होटल, रेस्तरां और अन्य वाणिज्यिक संस्थान बंद हैं और सड़कों पर इक्का-दुक्का वाहन नजर आ रहे हैं। सत्यपाल सिंह ने कहा, हमने किसी से अपनी दुकान बंद करने को नहीं कहा। लोग स्वेच्छा से ऐसा कर रहे हैं। शिवाजी पार्क में सुरक्षा के व्यापक इंतजाम किए गए हैं, क्योंकि बाल ठाकरे को श्रद्धांजलि अर्पित करने के लिए यहां बड़ी संख्या में विशिष्ट जन आने वाले हैं।