यह ख़बर 14 दिसंबर, 2014 को प्रकाशित हुई थी

मेहदी की गिरफ्तारी के बाद आला पुलिस अधिकारी को मिली धमकी

आईएस के समर्थन करता ट्विटर अकाउंट शमी विटनेस

बेंगलुरु:

अंतरराष्ट्रीय आतंकवादी संगठन इस्लामिक स्टेट (आईएस) का समर्थन करने वाले सबसे प्रभावशाली ट्विटर अकाउंट '@शमीविटेनस' के कथित संचालक मेहदी मसरूर बिस्बास की गिरफ्तारी के सिलसिले में एक आला पुलिस अधिकारी को धमकी दी गई है। इस बीच, मेहदी को पांच दिन की पुलिस हिरासत में भेज दिया गया।

पुलिस उपायुक्त (अपराध) अभिषेक गोयल ने कहा, 'बेंगलुरु सीसीबी पुलिस को मेहदी की पांच दिन की पुलिस हिरासत मिली है। उसे शनिवार रात मजिस्ट्रेट के समक्ष पेश किया गया था।'

शनिवार को मेहदी की गिरफ्तारी के बाद गोयल को उस वक्त धमकी दी गई, जब उन्होंने 24 साल के इंजीनियर की गिरफ्तारी के बारे में ट्वीट किया।

बेंगलूर में आईटीसी फूड्स नाम की कंपनी में 'मैन्यूफैक्चरिंग एग्जिक्यूटिव' के तौर पर काम करने वाले मेहदी को उसके एक कमरे वाले किराए के फ्लैट से गिरफ्तार किया गया था।

'@अबूअनफाल6' नाम के ट्विटर अकाउंट से लिखा गया, '@गोयल.. अभी, हम अपने भाइयों को तुम्हारे हाथों में नहीं छोड़ेंगे। बदला लिया जाएगा। हमारी प्रतिक्रिया का इंतजार करो।'

इस धमकी पर प्रतिक्रिया जाहिर करते हुए गोयल ने कहा कि वह इसे ज्यादा गंभीरता से नहीं ले रहे। उन्होंने कहा, 'व्यक्तिगत तौर पर मैं इस धमकी को ज्यादा गंभीरता से नहीं ले रहा।'

बेंगलुरु में आईएसआईएस के ट्विटर अकाउंट पर विचार व्यक्त करने वाले '@शमीविटेनस' की मौजूदगी के बारे में खुफिया सूचना मिलने के बाद शहर के पुलिस प्रमुख ने एक विशेष टीम का गठन किया था। इस टीम ने मेहदी पर पैनी नजर रखी और उसे गिरफ्तार कर लिया।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

ब्रिटेन के 'चैनल-4' ने एक खबर दिखाई थी कि विदेशी जिहादियों द्वारा फॉलो किए जा रहे ट्विटर अकाउंट का संबंध भारत की आईटी राजधानी से है। यह खबर दिखाए जाने के बाद बेंगलुरु पुलिस ने मेहदी की तलाश शुरू कर दी थी। पुलिस के मुताबिक, मेहदी ने '@शमीविटेनस' नाम का ट्विटर अकाउंट चलाने की बात 'कबूली' है।