यह ख़बर 06 फ़रवरी, 2013 को प्रकाशित हुई थी

बाप की हैवानियत की शिकार बीकानेर की मासूम बच्ची ने तोड़ा दम

खास बातें

  • बीकानेर में जिस पांच महीने की बच्ची के होंठ और नाक उसके बाप ने शराब के नशे में चबा डाले थे, उसकी मौत हो गई है। जयपुर के सरकारी अस्पताल में 1 फरवरी को उसके चेहरे की पहले दौर की प्लास्टिक सर्जरी की गई थी और अगले महीने उसकी दूसरी सर्जरी की जानी थी।
जयपुर:

बीकानेर में जिस पांच महीने की बच्ची के होंठ और नाक उसके बाप ने शराब के नशे में चबा डाले थे, उसकी मौत हो गई है। जयपुर के सरकारी अस्पताल में 1 फरवरी को उसके चेहरे की पहले दौर की प्लास्टिक सर्जरी की गई थी और अगले महीने उसकी दूसरी सर्जरी की जानी थी।

राजस्थान बाल अधिकार आयोग के अध्यक्ष दीपक कालरा ने बताया कि बच्ची को सांस लेने में तकलीफ होने लगी थी और उसे वेंटिलेंटर पर रखा गया था, लेकिन तमाम कोशिशों के बावजूद डॉक्टर उसे बचा नहीं सके। पुलिस के मुताबिक अब बच्ची के बाप पर हत्या का आरोप भी दर्ज किया जाएगा।

बाल आयोग ने कहा है कि वह बच्ची के परिवार को मदद जारी रखेगा और आरोपी पिता को कड़ी से कड़ी सजा दिलाने की कोशिश करेगा। एनडीटीवी के दर्शक महिला और उसकी बेटियों को आर्थिक मदद देने की पेशकश पहले ही कर चुके हैं। बीकानेर के कई लोगों ने भी बच्ची के नाम पर ट्रस्ट की स्थापना की है।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

गौरतलब है कि 26 जनवरी की रात में बच्ची के बाप ने उस पर हमला कर दिया था और उसके होंठ और नाक के कुछ हिस्से चबा डाले थे। बच्ची की मां की शिकायत पर उस शख्स को गिरफ्तार कर लिया गया था। इससे नाराज होकर ससुराल वालों ने उक्त महिला को ही घर से निकाल दिया था, जिसके बाद महिला अपनी दो बेटियों के साथ अपने 70 साल के पिता के घर आ गई थी।