दिल्ली ट्रैफिक पुलिस की बनें ताकत, बदले में पाएं कार और विदेश यात्रा की टिकट

दिल्ली ट्रैफिक पुलिस की बनें ताकत, बदले में पाएं कार और विदेश यात्रा की टिकट

प्रतीकात्‍मक तस्‍वीर

नई दिल्ली:

दिल्ली पुलिस की योजना हर दिल्लीवासी ट्रैफिक पुलिस की ताकत बने और इसके लिए इनाम भी दिया जाएगा। इसके लिए दिल्ली पुलिस ने ट्रैफिक सेंटिनल नाम की मोबाइल ऐप लॉन्च की है जिसमें जिसमें ट्रैफिक नियम को तोड़ने वाली तस्वीरों को अपलोड किया जा सकता है। हर फोटो पर प्वाइंट्स मिलेंगे, जो जुड़ते जाएंगे और 25 प्वाइंट्स पर कैंप 50 प्वाइंट्स पर टी-शर्ट और 100 प्वाइंट्स होने पर मोबाइल टॉकटाइम दिया जाएगा।

सिर्फ इतना ही नहीं कुछ दिनों के बाद ट्रैफिक प्रहरियों का लकी ड्रॉ भी निकाला जाएगा, जिसमें पहला ईनाम कार, दूसरe मोटर-साइकिल और तीसरे ईनाम के रूप में विदेश यात्रा का टिकट दिया जाएगा। इस ऐप के लिए गूगल के प्ले स्टोर पर जाकर दिल्ली पुलिस की 'वन टच अवे' ऐप डाउनलोड करनी होगी और इसी में ट्रैफिक सेंटिनल ऐप का ऑप्शन है।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

ट्रेफिक पुलिस के विशेष आयुक्त मुकतेश चंदर ने बताया कि लाल बत्ती को तोड़ना, खतरनाक तरीके से गाड़ी चलाना और गाड़ी चलाते वक्त मोबाइल फोन के इस्तेमाल जैसी गतिविधियों को वीडियो के ज़रिए रिपोर्ट किया जा सकता है। साथ ही तस्वीरों के ज़रिए भी ट्रैफिक नियमों के उल्लंघनों के बारे में सूचित किया जा सकता है। चंदर ने बताया कि विजेता की घोषणा 15 दिसंबर को की जाएगी।