बेंगलुरु : असम में हुए नरसंहार के मुख्य आरोपियों में से एक गिरफ्तार

गिरफ्तार एनडीएफबी सदस्य संजू बरदोलोई

बेंगलुरु:

बेंगलुरु पुलिस की क्राइम ब्रांच ने संजू बरदोलोइ को गिरफ्तार किया है। क्राइम ब्रांच के डीसीपी अभिषेक गोयल ने दावा किया है कि 23 दिसंबर को असम में हुए आदिवासियों के नरसंहार में संजू ने हिस्सा लिया इसीलिए एनआईए और असम पुलिस उसे तलाश रही थी। उनसे बचने के लिए संजू बेंगलुरु में छिप गया, लेकिन पुलिस को इस बारे में कुछ इनपुट्स मिले तो उसकी छानबीन की गई और उसे इलेक्ट्रॉनिक सिटी से गिरफ्तार किया गया।

जांच अधिकारियों के मुताबिक संजू एके सीरीज के हथियारों को चलाने में माहिर है और असम के नरसंहार में इसी हथियार का इस्तेमाल बोडो आतंकियों ने किया था। 23 दिसंबर 2014 को देर शाम असम के तीन ज़िलों में हुए इस नरसंहार में 21 महिलाओं और 18 बच्चों समेत 85 आदिवासियों की मौत हुई थी।

पुलिस के मुताबिक असम के कामरूप ज़िले के तोपटोली गांव के रहने वाला संजू बरदोलोइ ने एके-47 जैसे अत्याधुनिक हथियारों की ट्रेनिंग बांग्लादेश में ली थी और वह एनडीएफसी का सचिव है।

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

इससे पहले पिछले हफ्ते गुरुवार को बुरटूर बटूल नाम के एक और बोडो आतंकी को बेंगलुरु से गिरफ्तार किया गया था और उसे भी एनआईए और असम पुलिस 23 दिसंबर के नरसंहार के सिलसिले में तलाश रही थी।